ईरान की नई सरकार परमाणु समझौते पर रुख नहीं बदलेगी: रिपोर्ट
ईरान की नई सरकार परमाणु समझौते पर रुख नहीं बदलेगी: रिपोर्ट
Share:

तेहरान: देश के 2015 के परमाणु समझौते और प्रतिबंधों को समाप्त करने पर ईरान की स्थिति अगले महीने निर्वाचित राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी के नेतृत्व में नई सरकार के सत्ता में आने के बाद भी नहीं बदलेगी, एक सरकारी अधिकारी ने घोषणा की। सिन्हुआ न्यूज ने विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सईद खतीबजादेह के बयान के हवाले से कहा: "रायसी की सरकार भी इसके लिए प्रतिबद्ध होगी (संभावित समझौता) क्योंकि प्रतिबद्धताओं और वादों का पालन हमेशा इस्लामी गणराज्य के लिए एक सिद्धांत है," यह कहते हुए कि प्रगति की गई है ऑस्ट्रिया की राजधानी विएना में परमाणु वार्ता में और इसे वार्ता के सभी पक्षों द्वारा स्वीकार किया जाता है। 

हालांकि अभी भी महत्वपूर्ण मुद्दे हैं जिन्हें बड़े पैमाने पर अन्य पक्षों, विशेष रूप से अमेरिका द्वारा तय करने की आवश्यकता है, क्योंकि ऐतिहासिक परमाणु समझौते के पुनरुद्धार पर समझौते को अंतिम रूप देना, जिसे आधिकारिक तौर पर संयुक्त व्यापक कार्य योजना (जेसीपीओए) कहा जाता है। "राजनीतिक इच्छाशक्ति और इसमें शामिल अन्य दलों के कड़े फैसलों पर निर्भर करता है", उन्होंने कहा।

इस बीच- "हम एक समझौते पर पहुंचने के लिए कोई समय सीमा निर्धारित नहीं करते हैं जो ईरानी लोगों के हितों की गारंटी दे सकता है ... हम एक समझौते पर पहुंचने की जल्दी में नहीं हैं, लेकिन हम वार्ता को खराब नहीं होने देंगे।

'पाकिस्तान को भेजे 900 सीक्रेट डाक्यूमेंट्स', पंजाब पुलिस ने सेना के दो जवानों को किया गिरफ्तार

बड़ी खबर! दिलीप कुमार के निधन के चलते स्थगित हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक

कम बजट में बनी थी ट्रेजेडी किंग की ये टॉप-5 मूवीज, बॉक्स ऑफिस में तोड़ दिया था कमाई का रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -