ईरान  ने यूरोपीय संघ, अमेरिका से JCPOA के पूर्ण अनुपालन पर लौटने का आह्वान किया
ईरान ने यूरोपीय संघ, अमेरिका से JCPOA के पूर्ण अनुपालन पर लौटने का आह्वान किया
Share:

 

संयुक्त राष्ट्र में ईरानी राजदूत के अनुसार, यूरोपीय संघ (ईयू) और संयुक्त राज्य अमेरिका को संयुक्त व्यापक कार्य योजना (जेसीपीओए) के पूर्ण अनुपालन पर लौटना चाहिए, जिन्होंने न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र के मुख्यालय में संवाददाताओं से बात की थी।

मंगलवार को, माजिद तख्त रवांची ने कहा "यह अब संयुक्त राज्य अमेरिका और यूरोपीय संघ पर निर्भर है कि वे अपने दायित्वों को पूरा करें और जेसीपीओए के पूर्ण अनुपालन पर लौटें। यह निर्णय लेने के लिए उनके ऊपर है। हमें उम्मीद है कि वे इस अवसर का उपयोग करेंगे।"

राजदूत ने जेसीपीओए, या ईरानी समझौते पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की द्विमासिक बैठक, और संकल्प 2231 के बाद टिप्पणी की, जिसे 20 जुलाई, 2015 को सुरक्षा परिषद द्वारा ईरान के परमाणु कार्यक्रम पर जेसीपीओए को मंजूरी देकर अधिनियमित किया गया था।

राजदूत ने कहा, "एकमात्र समाधान जेसीपीओए के पूर्ण, प्रभावी और सत्यापन योग्य कार्यान्वयन के लिए सभी दलों की प्रतिबद्धता है जैसा कि हमने बार-बार कहा है।" उन्होंने आगे कहा, "ईरान ने अपने वादों को निभाया है और जेसीपीओए को जीवित रखने के लिए अपने उचित हिस्से से कहीं अधिक किया है।" "जाहिर है, ईरान को आश्वासन की जरूरत है कि सभी प्रतिबंध हटा दिए जाएंगे; अमेरिका फिर से समझौते से पीछे नहीं हटेगा, और यह जेसीपीओए और संकल्प 2231 में उल्लिखित प्रक्रियाओं का दुरुपयोग नहीं करेगा।" 

फ़िलीपीन्स के मनीला में विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट की मौत

डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने कहा की ओमिक्रोन वैरिएंट अभूतपूर्व दर से फैल रहा है

वर्ल्ड कप में फिर आमने-सामने होंगी भारत-पाक की टीम, ICC ने जारी किया शेड्यूल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -