वियना में टीम भेजने का ईरान का निर्णय राजनयिक समाधान का पता लगाने की अपनी इच्छा को दर्शाता है
वियना में टीम भेजने का ईरान का निर्णय राजनयिक समाधान का पता लगाने की अपनी इच्छा को दर्शाता है
Share:

 

तेहरान: ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी ने कहा है कि 2015 के परमाणु समझौते की बहाली पर वियना चर्चा में एक बड़ा प्रतिनिधिमंडल भेजना इस्लामिक गणराज्य की कूटनीतिक समाधान की गंभीरता को दर्शाता है।

ईरानी प्रेसीडेंसी की वेबसाइट के अनुसार, रायसी ने ईरान की 1979 की इस्लामी क्रांति की 43वीं वर्षगांठ के अवसर पर ईरान का दौरा करने वाले विदेशी राजदूतों के साथ एक बैठक के दौरान यह बयान दिया। उन्होंने आगे कहा, "हर कोई जानता है कि इस्लामिक रिपब्लिक कभी भी वार्ता की मेज से दूर नहीं गया है और हमेशा संकल्प और पहल के साथ बातचीत करता रहा है।"

उनके अनुसार, 2015 के परमाणु समझौते के आसपास का वर्तमान परिदृश्य, जिसे औपचारिक रूप से संयुक्त व्यापक कार्य योजना (JCPOA) के रूप में जाना जाता है, समझौते के तहत अपनी प्रतिज्ञाओं को रखने में संयुक्त राज्य अमेरिका की अक्षमता का परिणाम है, साथ ही कुछ पार्टियों की निष्क्रियता का भी परिणाम है।

ईरानी राष्ट्रपति ने इस बात पर जोर दिया कि राजनयिक दृष्टिकोण अपनाना तभी प्रभावी और दीर्घकालिक होगा जब सभी पक्ष व्यवहार में इसके प्रति अपनी प्रतिबद्धता प्रदर्शित करें। रैसी के अनुसार, ईरान ने हमेशा शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व के महत्व और विदेशी हस्तक्षेप के बिना अन्य देशों के साथ उचित और संतुलित संबंधों की स्थापना के साथ-साथ क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों को हल करने के लिए गतिशील और रचनात्मक कूटनीति की आवश्यकता पर जोर दिया है।

अमेरिका जल्द ही कोविड महामारी से मुक्त हो जाएगा: डॉ. फौसी

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने बुर्किना फासो के राष्ट्रपति की रिहाई की मांग की

कनाडा में ट्रक चालकों के विरोध पर व्हाइट हाउस की पैनी नजर : जेन साकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -