ईरान के गृह मंत्री अहमद वाहिदी इस्लामाबाद पहुंचे
ईरान के गृह मंत्री अहमद वाहिदी इस्लामाबाद पहुंचे
Share:

इस्लामाबाद: सोमवार को ईरान के गृह मंत्री अहमद वाहिदी पाकिस्तान सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात करने और पाकिस्तान-ईरान संबंधों से संबंधित प्रमुख मुद्दों को संबोधित करने के लिए एक दिन की यात्रा के लिए इस्लामाबाद पहुंचे।

वाहिदी से पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख रशीद अहमद ने मुलाकात की। जानकारी के अनुसार, वाहिदी और उनका नौ सदस्यीय समूह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात करेंगे और वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठकें करेंगे।

ईरानी मंत्री अपनी एक दिन की यात्रा के दौरान प्रधान मंत्री इमरान खान और अन्य सरकारी अधिकारियों के साथ मुलाकात करेंगे, संघीय आंतरिक मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार।

बयान में कहा गया है, "वाहिदी और पाकिस्तानी अधिकारी सीमा नियंत्रण और कैदियों के आदान-प्रदान जैसे मामलों को संबोधित करेंगे।

पिछले साल अक्टूबर में, पाकिस्तान और ईरान एक कैदी विनिमय समझौते के उचित कार्यान्वयन की देखरेख के लिए एक विशेष समिति बनाने पर सहमत हुए थे। सीमा प्रबंधन, विशेष रूप से प्रतिबंधित संगठनों और मानव तस्करी की सीमा पार से आवाजाही के संबंध में, जिसके लिए पाकिस्तान-ईरान सीमा का उपयोग अक्सर तस्करों द्वारा पाकिस्तान से लोगों को ईरान में लाने और एजेंटों के प्रबंधित और सक्रिय नेटवर्क के माध्यम से तुर्की और यूरोप में परिवहन करने के लिए किया जाता है।

ऑस्ट्रेलियाई सरकार की लोकप्रियता दो साल के निचले स्तर पर गिर गई

लीबिया पर संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने सभी पक्षों से शांति बनाए रखने का आग्रह किया

यूनेस्को की विश्व धरोहर के लिए विवादित खदान को आगे बढ़ाएगा जापान

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -