अब ईरान ने अमेरिका -फ़्रांस को दिखाई आँखें
अब ईरान ने अमेरिका -फ़्रांस को दिखाई आँखें
Share:

तेहरान : उत्तर कोरिया के मिसाइल परीक्षण का मामला चल ही रहा है, कि इस बीच ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने अमेरिका और फ्रांस की आलोचना को नजरअंदाज कर कहा कि उनका देश अपनी बैलिस्टिक मिसाइल क्षमताओं को बढ़ाएगा,क्योंकि यह हमारे बचाव के लिए जरूरी हैं. इसमें किसीकी पसंद या नापसंद का सवाल ही नहीं है.

उल्लेखनीय है कि ईरान के इराक के साथ 1980-1988 में  हुए विनाशकारी युद्ध के शुरू होने की बरसी के मौके पर रूहानी ने अपने भाषण में स्पष्ट रूप से कहा कि हम न केवल अपनी मिसाइल क्षमताओं को मजबूत करेंगे, बल्कि अपनी सेना के तीनों अंगों को भी मजबूत बनाएंगे. देश की रक्षा के मुद्दे पर हमें किसी से भी अनुमति लेने की जरूरत ही नहीं है.

बता दे कि अमेरिका ने अपनी प्रतिक्रिया में बैलिस्टिक मिसाइल क्षमताओं को बढ़ाए जाने पर ईरान को कहा था, कि उन्होंने समझौते की भावना का उल्लंघन किया है. इस बात का फ्रांस ने भी समर्थन किया था. फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों ने कहा कि इस समझौते का मिसाइल परीक्षणों पर प्रतिबंध तक विस्तार कर उस खंड को भी हटाया जाना चाहिए जिसमें ईरान वर्ष 2025 से कुछ यूरेनियम इनरिचमेंटफिर से शुरू कर सकता है.

यह भी देखें

अमेरिका ने ईरान को दिया करारा झटका

फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों ने कहा, इस्लामी आतंकवाद से लड़ना हमारी पहली प्राथमिकता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -