UAE ने इजराइल से मिलाया हाथ, भड़के ईरान ने दी घातक परिणाम भुगतने की चेतावनी

बगदाद: संयुक्त अरब अमीरात (UAE) और इजराइल के बीच राजनयिक रिश्तों को आरंभ करने संबंधी ऐतिहासिक समझौते के ऐलान के बाद ईरान के ताकतवर रिवोल्यूशनरी गार्ड ने शनिवार को UAE को चेतावनी देते हुए कहा कि यह कदम यूएई के लिए घातक साबित होगा। यूएई, इजराइल के साथ राजनयिक रिश्ते स्थापित करने वाला पहला खाड़ी अरब देश बन गया है और सामान्य संबंध स्थापित करने वाला महज तीसरा अरब देश है।

ईरानी गार्ड ने समझौते को एक शर्मनाक समझौता और एक नुकसानदेह कदम करार दिया है। समझौते पर अमेरिका ने भी दस्तखत किए है। गार्ड ने चेतावनी दी कि इजराइल के साथ समझौता पश्चिम एशिया में अमेरिकी प्रभाव को वापस लाने का काम करेगा, और संयुक्त अरब अमीरात की सरकार के लिए खतरनाक भविष्य लेकर आएगा।

ईरानी राष्ट्रपति हसन रूहानी ने भी UAE के इस कदम की कड़ी आलोचना की है। शनिवार को एक टेलिविजन भाषण में, उन्होंने चेतावनी दी कि UAE ने इजराइल के साथ रिश्तों को सामान्य बनाने की दिशा में समझौता कर एक बड़ी गलती की है। आपको बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने गुरुवार को ऐलान किया था कि संयुक्त अरब अमीरात और इजराइल पूर्ण राजनयिक रिश्ते स्थापित करने के लिए सहमत हुए हैं।

अमेरिका में अलीबाबा पर भी लग सकता है बैन ! राष्ट्रपति ट्रम्प ने दिए संकेत

भूटान में 4 साल की बच्ची को हुआ कोरोना, देश में अब तक 133 हुए संक्रमित

दुनिया का सबसे सस्ता स्कूटर भारत में हुआ लांच, कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -