ईरान ने कहा- लेबनान में ईंधन उत्पाद शिपमेंट रखेगा जारी

ईरानी विदेश मंत्री होसैन अमीरबदोल्लाहियान ने शुक्रवार को बेरूत की अपनी यात्रा के दौरान कहा कि ईरान भविष्य में लेबनान को ईंधन उत्पाद भेजना जारी रखने का लक्ष्य रखता है और उम्मीद है कि उस उद्देश्य के लिए एक द्विपक्षीय समझौता किया जा सकता है, उन्होंने कहा कि उनका देश भेजने के लिए काम करेगा। लेबनान को ईंधन की कमी के संकट से उबरने में मदद करने के लिए तेल शिपमेंट किया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईरानी मंत्री की टिप्पणी शुक्रवार को यहां आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान लेबनान की अपनी दो दिवसीय यात्रा को पूरा करने के लिए आई। ईरानी विदेश मंत्री ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि लेबनान को तेल निर्यात भविष्य में दोनों देशों के बीच प्रोटोकॉल समझौतों के ढांचे के भीतर होगा। उन्होंने यह भी कहा कि ईरान दो बिजली संयंत्रों के निर्माण के अलावा लेबनान की दवाओं, भोजन और चिकित्सा उपकरणों की जरूरत को पूरा करने के लिए तैयार है।

आर्थिक पतन के कारण देश में ईंधन की कमी के बीच ईरान समर्थित लेबनानी शिया हिज़्बुल्लाह समूह अगस्त से लेबनान के लिए ईरानी ईंधन शिपमेंट भेज रहा है। अब्दुल्लाहियन ने सम्मेलन में कहा कि ईरान पूरी तरह से लेबनान की संप्रभुता का सम्मान करता है और दोनों सरकारों के बीच सहयोग के माध्यम से देश का समर्थन करना चाहता है। अगस्त में लेबनान के लिए ईंधन स्रोत के लिए कदम ऐसे समय में जब गंभीर कमी दैनिक जीवन में बाधा डाल रही थी, लेबनान में हिज़्बुल्लाह की भूमिका का विस्तार हुआ, जहां आलोचकों ने लंबे समय से राज्य के भीतर एक राज्य के रूप में कार्य करने के भारी सशस्त्र समूह पर आरोप लगाया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हैदराबाद हाउस में मेटे फ्रेडरिकसेन के साथ की द्विपक्षीय वार्ता

'नवरात्री' का नाम लेकर 'कंडोम' बेच रही Nykaa, सोशल मीडिया पर फूटा लोगों का गुस्सा

अरुणाचल प्रदेश में मिले कोरोना के 21 नए मरीज, 50 लोग हुए संक्रमण मुक्त

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -