UN प्रमुख एंटोनियो गुटेरेस ने दिया बड़ा बयान, विमान हादसे को लेकर दी अपनी प्रतिक्रिया
UN प्रमुख एंटोनियो गुटेरेस ने दिया बड़ा बयान, विमान हादसे को लेकर दी अपनी प्रतिक्रिया
Share:

बुधवार को संयुक्त राष्ट्र प्रमुख एंटोनियो गुटेरेस ने ईरान की राजधानी तेहरान में हुए यूक्रेनी विमान हादसे पर शोक व्यक्त किया है. तेहरान से उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद विमान बोइंग 737 दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इसमें सवार चालक दल के नौ सदस्यों सहित 176 यात्रियों की मौत हो गई. यूक्रेन इंटरनेशनल एयरलाइंस ने सुबह 6:10 बजे इमाम खुमैनी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी. यह विमान यूक्रेन की राजधानी कीव जा रहा था. 

ऑस्ट्रेलिया के जंगल में आग के बाद बारिश से भी रहत के आसार नहीं

इस मामले को लेकर गुटेरेस के प्रवक्ता स्टीफन डुजारिक द्वारा जारी एक बयान में कहा गया कि गुटेरेस ने पीड़ितों के परिवारों और उन सभी देशों के लिए अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है, जिनके नागरिक इस त्रासदी में अपनी जान गंवा बैठे. बयान में कहा गया कि तेहरान के पास यूक्रेनी विमान दुर्घटनाग्रस्त होने से महासचिव को गहरा दुख हुआ है. 

ट्रम्प को मिला ब्राज़ील का सपोर्ट, ब्रासलिया ने टैंकरों को रोका

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी के मारे जाने के बाद अमेरिका और ईरान में तनाव जारी है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सुलेमानी की मौत का बदला लेने के लिए ईरान ने इराक में तैनात अमेरिकी बलों पर बैलिस्टिक मिसाइल हमला किया था. इसके कुछ ही घंटे बाद यह विमान हादसा हुआ. दोनों घटनाओं के बीच किसी भी संबंध का कोई सबूत सामने नहीं आया है. ईरानी अधिकारियों ने इंजन में खराबी को दुर्घटना के लिए जिम्मेदार ठहराया है. यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर ज़ेलेंस्की ने जांच का आदेश दिया है. विमान का ब्लैक बॉक्स मिल गया. इससे विमान दुर्घटनाग्रस्त क्यों हुआ इसके कारण के बारे में जानकारी मिलेगी. 

पाकिस्तानी पासपोर्ट की छवि हुई खराब, दुनिया में दयनिय स्थिति में पहुंचा

ईरान ने ऐसे लिया मेजर सुलेमानी की मौत का बदला, अमेरिका भी रह गया हैरानब्रिटैन:

शाही परिवार का पद छोड़ेंगे प्रिंस हैरी, खुद कमाई करने के लिए बनाया ये प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -