ट्रम्प ने दी ईराक को चेतावनी, कहा- सेना वापस भेजने का फैसला...
ट्रम्प ने दी ईराक को चेतावनी, कहा- सेना वापस भेजने का फैसला...
Share:

वाशिंगटन: हाल ही में ईरान के जनरल कासिम सुलेमानी हत्या के बाद पैदा हुए तनाव के बीच इराकी संसद ने अमेरिकी सेना को वापस भेजने का प्रस्ताव पास कर दिया है. जंहा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इसे लेकर भड़क उठे हैं. वहीं ट्रंप ने बीते रविवार  यानी 5 जनवरी 2020 को धमकी देते हुए कहा है कि अगर इराक ने अमेरिकी सेना को वापस जाने के लिए बाध्‍य किया तो हम उसपर कठोर प्रतिबंध लगया जाएं. 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार खाड़ी क्षेत्र में पैदा हुए तनाव के मद्देनजर रविवार को संसद का विशेष सत्र बुलाया गया था. इस दौरान प्रस्ताव पारित कर सरकार से अमेरिकी नेतृत्व में गठबंधन सेनाओं की सहायता लेने की समझौते को रद करने के लिए सरकार से आग्रह किया गया. ट्रंप ने इसी के बाद इराक को धमकी दी है. 

ट्रंप ने ईरान को चेतावनी देते हुए यह कहा- न करें बदला लेने की कोशिश: वहीं इस बात का पता चला है कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने इस दौरान ईरान को भी चेतावनी दी. जंहा ट्रंप ने ईरान को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी की मौत का बदला लेने की कोशिश की गई तो इसके गंभीर परिणाम होंगे. वहीं ट्रंप ने कहा कि ऐसा करने पर ईरान पर बड़ी कार्रवाई की जा सकती है. 

परमाणु समझौते से ईरान ने काटा किनारा, बगदाद पर दूतावास रॉकेट से हमला

अमेरिका-ईरान तनाव पर धार्मिक गुरु पोप फ्रांसिस ने दिया बड़ा बयान, कहा-युद्ध सिंर्फ मृत्यु और विनाश लाता है...

13 करोड़ में बिकी ये मछली, टूना किंग ने किया बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -