इतने सालो बाद यह देश खोलने जा रहे ईरान में अपना दूतावास
इतने सालो बाद यह देश खोलने जा रहे ईरान में अपना दूतावास
Share:

तेहरान: रियाद और तेहरान में ईरानी और सऊदी अरब के दूतावासों को  फिर से खोल दिया गया है, ईरानी विदेश मंत्री हुसैन अमीर-अब्दोल्लाहियन ने कहा।

इराकी प्रधान मंत्री मुस्तफा अल-कदीमी के साथ एक बैठक में, अमीर-अब्दोल्लाहियन ने दावा किया कि ईरान का उद्देश्य केवल क्षेत्र के हितों को आगे बढ़ाना है।

समाचार रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने क्षेत्रीय सहयोग को बढ़ावा देने और ईरान और सऊदी अरब और अन्य मध्य पूर्वी देशों के बीच सामान्यीकरण वार्ता में रचनात्मक रूप से भाग लेने के लिए इराकी सरकार की पहल के लिए उसकी सराहना की।

आमिर-अब्दोल्लाहियन ने कहा कि ईरान यमन में संघर्ष विराम की निरंतरता का समर्थन करता है, अरब राज्य पर घेराबंदी को हटाने की आवश्यकता को रेखांकित करता है। 

विदेश मंत्री ने कहा कि मिस्र और ईरान के बीच समानताओं को देखते हुए काहिरा और तेहरान के बीच संबंधों को बढ़ावा देना क्षेत्र और मुस्लिम दुनिया के लिए फायदेमंद होगा। इराक के प्रधान मंत्री ने क्षेत्रीय घटनाओं में ईरान की महत्वपूर्ण स्थिति और भूमिका पर जोर दिया और घोषणा की कि उनका देश ईरान के साथ संबंध बनाने के बारे में गंभीर है। उन्होंने अपने मेजबान को आश्वासन दिया कि इराक क्षेत्र के राज्यों के बीच संचार और सहयोग को बढ़ावा देने के लिए अपने प्रयासों को जारी रखेगा।

बेनेट ने संसद भंग करने से पहले कैबिनेट की अंतिम बैठक की

जर्मनी ने जी-7 सम्मेलन में रूस को नहीं किया आमंत्रित , यूक्रेन को दे रहा यह सुविधा

तालिबान ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से इस मुद्दे को लेकर लगाई गुहार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -