यौन शोषण के आरोप में 10 साल कैद और 80 कोड़े
यौन शोषण के आरोप में 10 साल कैद और 80 कोड़े
Share:

ईरान : ईरान की राजधानी तेहरान में अदालत ने बच्चों के यौन शोषण में एक ऐसा फैसला लिया है जिसने हर किसी को चौंका दिया है. यहाँ की अदालत ने तेहरान बाल हाईस्कूल के सुपरवाइजर को अदालत ने बच्चों के यौन शोषण में 10 साल कैद और 80 कोड़े मारने की सजा दी है. बता दें कि अदालत ने बच्चों की जो मेडिकल रिपोर्ट देखीं उसमे कही भी बलात्कार कि पुष्टि नहीं हुई थी. इसलिए आरोपी को सिर्फ दस साल कैद और अस्सी कोडो की सजा दी गई.  ईरान में बलात्कार के लिए मौत की सजा का प्रावधान है.

बता दें कि तेहरान के पश्चिम में स्थित एक निजी स्कूल में कई छात्रों पर हमले की रिपोर्ट आने के बाद यहाँ की जनता में भारी आक्रोश था. जिसके बाद यहाँ के  नेता अयातुल्ला खुमैनी तक ने न्यायपालिका को इस मामले में दख़ल देने का बोलते हुए जरुरी कदम उठाते हुए दोषी को दंडित करने की मांग की थी. जिसके बाद शनिवार को अदालत ने सुपरवाइजर को बच्चों के खिलाफ यौन हमले का दोषी पाया .

वही अगर भारत की बात की जाए तो एक सर्वे के मुताबिक, भारत में 53 फीसदी से अधिक बच्चों ने यौन उत्पीड़न का सामना किया. गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने लिखित उत्तर में यह जानकारी दी. इस सर्वे में पता चला कि 53 फीसदी से अधिक बच्चों ने यौन उत्पीड़न का सामना किया.

जब बिग बी ने अफ्रीका को बताया फीफा ​विजेता...

फीफा पर सियासी घमासान बेदी की बधाई कांग्रेस का इस्तीफ़ा

FIFA 18: इंटरनेट पर आखिर क्यों हुई फ्रांस और क्रोएशिया के प्रेसिडेंट्स की तस्वीरें वायरल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -