176 लोगों की जान लेने के बाद बोला ईरान, कहा- गलती से मार गिराया विमान
176 लोगों की जान लेने के बाद बोला ईरान, कहा- गलती से मार गिराया विमान
Share:

तेहरान : यूक्रेन के विमान क्रैश को लेकर ईरान की तरफ से बड़ा बयान आया है। ईरान ने यूक्रेन के विमान को गलती से मार गिराने की बात स्वीकार करते हुए इसे मानवीय भूल बताया है। आपको बता दें कि इस हादसे में 176 लोगों की मौत हो गयी थी। यह हादसा 8 जनवरी को तेहरान में हुआ था। ईरानी की आर्मी ने शनिवार को कहा कि गलती से उसने यूक्रेन के विमान को मार गिराया।

इससे पहले ईरान ने कई दिनों तक प्लेन को गिराने की बात से इनकार किया, किन्तु अमेरिकी और कनाडा ने कहा था कि उन्हें यकीन है कि ईरान ने ही विमान को मार गिराया है। यह विमान यूक्रेन की राजधानी कीव जा रहा था। बुधवार को हादसे का शिकार हुए इस विमान में ईरान के 82, कनाडा के 63, यूक्रेन के 11, स्वीडन के 10, अफगानिस्तान के चार, जर्मनी के तीन और ब्रिटेन के तीन नागरिक मौजूद थे।

अमेरिकी विदेशी मंत्री माइक पोम्पिओ ने शुक्रवार को कहा कि अमेरिका का मानना है कि इस बात की ''आशंका' है कि तेहरान के समीप  हादसे का शिकार होने वाले यूक्रेन के विमान को ईरानी मिसाइल लगी हो. पोम्पियो ने व्हाइट हाउस में प्रेस वालों से कहा कि हम मानते हैं कि इसकी आशंका है कि उस विमान को एक ईरानी मिसाइल ने मार गिराया गया है. हम इसकी जांच करेंगे. यह आवश्यक है कि हम इसकी तह तक जाएं.

अरब में अमेरिका जहाज से टक्कर के बाद बाल बाल बचा RUSSIAN पोत

बड़ा खुलासा, डेनमार्क ने बताया कुछ घंटे पहले ही मिल गई थी चेतावनी...

आज होगा खुलासा, क्यों दुर्घटनाग्रस्त हुआ यूक्रेन का विमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -