ईरान मुद्दों को हल करने के लिए सऊदी के साथ वार्ता फिर से शुरू करने के लिए तैयार

ईरान मुद्दों को हल करने के लिए सऊदी के साथ वार्ता फिर से शुरू करने के लिए तैयार
Share:

तेहरान: ईरानी विदेश मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने घोषणा की कि ईरान मुद्दों को हल करने के लिए सऊदी अरब के साथ चर्चा शुरू करने के लिए तैयार है।

हम चर्चा जारी रखने और अपनी असहमति पर काम करने के लिए तैयार हैं। हमने सऊदी पक्ष को लिखित रूप में अपने दृष्टिकोण से अवगत कराया है, और उन्हें भी ऐसा ही करना चाहिए "सोमवार को अपनी साप्ताहिक प्रेस ब्रीफिंग में, सईद खतीबजादेह ने कहा।

उन्होंने यमन युद्धविराम के लिए ईरान के समर्थन को दोहराते हुए कहा कि यह "अंतर-यमनी चर्चा की शुरुआत के साथ समाप्त हो जाना चाहिए, और हमें परिणामों की प्रतीक्षा करनी चाहिए." शिन्हुआ की खबर के अनुसार, खतीबजादेह ने शनिवार को उम्मीद व्यक्त की कि यमन में संयुक्त राष्ट्र समर्थित दो महीने का संघर्ष विराम यमनी लोगों पर घेराबंदी को पूरी तरह से हटाने और स्थिति का राजनीतिक समाधान खोजने के लिए एक स्थायी युद्धविराम स्थापित करने के लिए एक अग्रदूत हो सकता है.

यमन 2014 के अंत से गृहयुद्ध में घिरा हुआ है, जब ईरान समर्थित हौथी मिलिशिया ने कई उत्तरी प्रांतों पर नियंत्रण कर लिया था और राष्ट्रपति अब्द-रब्बू मंसूर हादी के सऊदी समर्थित प्रशासन को राजधानी सना से बाहर कर दिया था।

संयुक्त राष्ट्र के अनुसार, युद्ध ने हजारों लोगों को मार डाला है, 4 मिलियन लोगों को विस्थापित किया है, और देश को खतरनाक रूप से भूख के करीब ला दिया है।

प्राइम वीडियो ने रियल लीगल ड्रामा मूवी 'गिल्टी माइंड्स' के लिए किया बड़ा एलान

पाक पीएम ने विपक्ष से 'विदेशी साजिश' का समर्थन करने के बजाय चुनाव स्वीकार करने को कहा

आर्थिक संकट पर विरोध के बीच श्रीलंका के कैबिनेट मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -