विदेश मंत्री का बड़ा बयान, कहा-
विदेश मंत्री का बड़ा बयान, कहा- "इस्राइल के पास कार्रवाई का अधिकार सुरक्षित..."
Share:

इजरायल के विदेश मंत्री यायर लैपिड ने कहा कि उनका देश ईरान के परमाणु कार्यक्रम "कहीं भी और कभी भी" के खिलाफ कार्रवाई करने का अधिकार सुरक्षित रखता है। लैपिड, जो वैकल्पिक प्रधान मंत्री भी हैं, ने सोमवार को अपनी मध्यमार्गी येश एटिड पार्टी की एक बैठक में बताया कि उन्होंने रविवार को रोम में अपनी बैठक के दौरान अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन को इस नीति को स्पष्ट किया।

लैपिड और इज़राइल के क्रॉस-पार्टिसन गठबंधन में उनके साथी, प्रधान मंत्री नफ़ताली बेनेट, उभरते हुए नए सिरे से परमाणु समझौते का विरोध करते हैं। लैपिड ने कहा कि इजरायल इन मुद्दों पर अमेरिका के साथ "सीधे पेशेवर बातचीत" के तहत चर्चा करना चाहता है। 13 जून को इज़राइल की नई सरकार की शपथ लेने के बाद से दोनों नेताओं के बीच पहली बैठक के दौरान, लैपिड ने ब्लिंकन को बताया कि ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना में ईरान परमाणु समझौते का मसौदा तैयार करने के बारे में इज़राइल को "काफी आरक्षण" है।

20 जून को, बेनेट ने कहा था कि इब्राहिम रायसी का नया ईरानी राष्ट्रपति बनना विश्व शक्तियों के लिए 2015 के परमाणु समझौते को नवीनीकृत नहीं करने के लिए "अंतिम जागृति कॉल" था। प्रधान मंत्री ने कहा कि रायसी की जीत "परमाणु समझौते पर लौटने से पहले शायद आखिरी मिनट का संकेत है, यह समझने के लिए कि वे किसके साथ व्यापार कर रहे हैं और किस तरह के शासन को मजबूत करने के लिए चुन रहे हैं"।

हिमेश रेशमिया ने पूरा किया अपना वादा, इंडियन आइडल 12 के इस कंटेस्टेंट के साथ रिकॉर्ड किया पहला गाना

फेसबुक ने बनाया नया रिकॉर्ड, पहली बार 1 ट्रिलियन डॉलर के पार हुआ मार्केट कैप

अमेरिका में पार्थ समथान का लुक देखकर चौंके फैंस, तस्वीर शेयर कर बोले- दूल्हा तैयार है...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -