ईरान सरकार ने फ्रांस के साथ संबंधों को बढ़ावा देने की शुरू की प्रक्रिया
ईरान सरकार ने फ्रांस के साथ संबंधों को बढ़ावा देने की शुरू की प्रक्रिया
Share:

ईरानी सरकार ने साझा हितों और आपसी सम्मान के आधार पर फ्रांस के साथ संबंधों को बढ़ावा देने का स्वागत किया है। इसकी शुरुआत राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी ने अपने फ्रांसीसी समकक्ष इमैनुएल मैक्रों के साथ टेलीफोन पर बातचीत के दौरान की है। सोमवार को कॉल के दौरान, रायसी ने दोनों देशों के बीच संबंधों के विकास का आह्वान किया, विशेष रूप से आर्थिक और व्यापार क्षेत्रों में, अंतर्राष्ट्रीय मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार रायसी ने कहा कि "किसी भी बातचीत में ईरानी लोगों के अधिकारों को सुनिश्चित किया जाना चाहिए।

मैक्रॉन ने रायसी को उनके उद्घाटन पर बधाई देते हुए कहा कि "ईरान और फ्रांस अपने सहयोग के माध्यम से क्षेत्र में शांति और स्थिरता स्थापित करने में भूमिका निभा सकते हैं। जहां तक ​​परमाणु समझौते के पुनरुद्धार पर बातचीत का सवाल है, मैक्रों ने कहा कि "हम इस मुद्दे का समाधान ढूंढ रहे हैं और हमें उम्मीद है कि बातचीत फिर से शुरू होगी।"

दूसरी ओर, रायसी ने 2015 के परमाणु समझौते से संबंधित प्रतिबद्धताओं के "उल्लंघन" के लिए अमेरिका की निंदा करते हुए कहा- "अमेरिकियों ने (ईरान पर) नए प्रतिबंध लगाकर अपनी प्रतिबद्धताओं का स्पष्ट रूप से उल्लंघन किया है और यहां तक ​​​​कि नए प्रतिबंधों को भी बढ़ाया है।

ट्विंकल खन्ना को इंप्रेस करने के लिए अक्षय कुमार ने किया खतरनाक काम, अभिनेत्री ने दी ये प्रतिक्रिया

Pegasus मामले पर सुप्रीम कोर्ट का सख्त रुख, कहा- सोशल मीडिया के मुद्दों पर बहस करने से बचें

भारत और मध्य एशिया में 'सर्वश्रेष्ठ' रैंक पर पंहुचा दिल्ली का हवाई अड्डा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -