ईरान ने सरकार की आलोचना के लिए सरकार ने इस खिलाड़ी को किया गिरफ्तार
ईरान ने सरकार की आलोचना के लिए सरकार ने इस खिलाड़ी को किया गिरफ्तार
Share:

ईरान ने अपनी राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के एक प्रमुख पूर्व सदस्य को सरकार की आलोचना करने पर हिरासत में ले लिया है जबकि अधिकारी राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शनों से जूझने लगे है। इन विरोध-प्रदर्शन की छाया राष्ट्रीय टीम पर भी पड़ रही है, जो FIFA वर्ल्ड कप में वैश्विक दर्शकों के सामने प्रतिस्पर्धा भी कर रहे है। ईरान की समाचार एजेंसियों फार्स और तसनीम ने गुरुवार को बताया कि वोरिया गफौरी को ‘राष्ट्रीय फ़ुटबॉल टीम का अपमान करने और सरकार के विरुद्ध प्रचार करने' के लिए गिरफ्तार किया गया। 

विश्व कप के लिए नहीं जाने का निर्णय करने वाले गफौरी अपने करियर के दौरान ईरान के अधिकारियों की आलोचना भी कर रही है। वह पुरुषों के फुटबॉल मैचों में महिला दर्शकों पर लंबे  वक़्त से लगे प्रतिबंध के साथ-साथ ईरान की टकराव वाली विदेश नीति पर आपत्ति जताते रहे हैं। हाल ही में उन्होंने एक 22 साल की महिला माहसा अमीनी के परिवार के प्रति सहानुभूति व्यक्त की जिसकी ईरान की नैतिकता पुलिस की हिरासत में मौत के बाद विरोध-प्रदर्शन और भी तेज हो चुके है। 

हाल के दिनों में उन्होंने ईरान के पश्चिमी कुर्द क्षेत्र में विरोध-प्रदर्शनों पर हिंसक कार्रवाई को समाप्त करने का भी आह्वान भी कर दिया है। उनकी गिरफ्तारी की खबरें ईरान और वेल्स के मध्य शुक्रवार को विश्व कप मैच से पहले आई। ईरान की राष्ट्रीय टीम के सदस्यों ने शुरुआती मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 2-6 की हार से पहले अपने राष्ट्रगान को गाने से मना कर चुके है। 

'नहीं चल रहा है तो बाहर निकालो..', ऋषभ पंत पर जमकर भड़का पूर्व क्रिकेटर

T20 में द्रविड़ से बेहतर कोचिंग दे सकता है ये खिलाड़ी ! हरभजन सिंह ने बताया नाम

बड़ी खबर! रोनाल्डो के फैंस को लगा बड़ा झटका...क्रिस्टियानो ने छोड़ा मेनचेस्टर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -