Video: नाबालिग लड़की का एक डांस और सीधे जेल
Share:
रूढ़िवादिता से ग्रसित सऊदी अरब में हाल ही में एक वीडियो पर काफी विवाद हो रहा है. यह वीडियो एक लड़की का है जो 18 साल की है. इस लड़की का नाम मेदेह होजब्री बताया जा रहा है. मेदेह नाम की यह लड़की ईरान में रहती है और इसका जुर्म सिर्फ इतना ही था कि इसने सोशल मीडिया पर डांस का एक वीडियो अपलोड कर दिया. 
 
अभी आप सोच रहे होंगे कि डांस का एक वीडियो अपलोड करने और जुर्म का क्या कनेक्शन है, तो आपको बता दें, ईरान में लड़की को डांस वीडियो अपलोड करने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया. दरअसल इस लड़की ने जो वीडियो अपलोड किया था उसमें इसने हिजाब नहीं पहना था बस इसी जुर्म के कारण इस लड़की की गिरफ्तारी हो गई. इस्लामी देश होने के कारण यहाँ हमेशा से लड़कियों की आजादी के साथ खिलवाड़ होते आया है. 
 
मेदेह होजब्री ने अपने इंस्टाग्राम पर करीब 300 वीडियो अपलोड किए है, और उसके इंस्टाग्राम पर करीब 43000 हजार फॉलोवर है. वहीं इस वीडियो और गिरफ्तारी के बाद कुछ लोग मेदेह होजब्री का समर्थन कर रहे है वहीं कुछ लोग इसके विरोध में आकर इस्लामी नियमों का हवाला दे रहे है. आपको बता दें, ईरान में सोशल मीडिया की वेबसाइट्स पर पाबन्दी है. ऐसे में कुछ लोग यहाँ पर गैरकानूनी तरीके से इन साइट्स का यूज कर लेते है. अब पुलिस और कोर्ट इन वेबसाइट्स पर पूरी तरह लगाम कसने के लिए तैयारी कर रही है.
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -