ईरान के विदेश मंत्री का दावा, कहा- US के प्रतिबंध से भारतीय किसानों को होगा नुकसान
ईरान के विदेश मंत्री का दावा, कहा- US के प्रतिबंध से भारतीय किसानों को होगा नुकसान
Share:

न्यू यॉर्क: अमेरिका और ईरान के बीच जारी तनाव अभी तक पूरी तरह से ठंडा नहीं हुआ है. ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जावेद जरीफ का कहना है कि ईरान अभी अमेरिका से वार्ता करने के बारे में नहीं सोच रहा हैं, डायलॉग पूरी तरह से बंद कर दिए गए हैं. ईरानी मंत्री का कहना है कि वर्तमान स्थिति में भारत एक अहम रोल अदा कर सकता है.

मोहम्मद जावेद जरीफ ने कहा है कि हम अमेरिका से डरते नहीं हैं, अप्रैल 2018 तक दोनों राष्ट्र आपस में बात कर रहे थे. उन्होंने कहा कि दोनों मुल्कों के रिश्तों में भारत महत्वपूर्ण रोल निभा सकता है और अमेरिका को वापस बातचीत की टेबल पर ला सकता है. उन्होंने कहा कि भारत यदि ऐसा प्रस्ताव रखता है तो अमेरिका मना नहीं करेगा. उन्होंने कहा कि अमेरिका को दूसरे देशों पर बैन लगाने का अधिकार नहीं है, क्योंकि उसने खुद हिरोशिमा में परमाणु बम का प्रयोग किया था.

ईरान के विदेश मंत्री बोले कि अमेरिका ने जो हमारे ऊपर बैन लगाए हैं, उसके कारण भारत को ईरान से फर्टिलाइजर लेने के लिए अधिक पैसा देना होगा. अमेरिकी प्रतिबंध की वजह से ही भारत के किसानों को दिक्कत हो रही है. ईरान को भारत के बासमती चावल पसंद हैं, दोनों देश कृषि के क्षेत्र में एक दूसरे की सहायता कर सकते हैं.

पाक ने राष्ट्रपति ट्रंप से मांगा साथ, कश्मीर मुद्दे पर चीन की नाकामी के बाद उठाया कदम

डोनाल्ड ट्रम्प की इराक को चेतावनी, कहा- अगर अमेरिका बाहर निकला तो बर्बाद हो जाओगे

PoK में हिमस्खलन ने मचाई तबाही, अब तक 152 लोगों की मौत

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -