ईरान ने फिर अमेरिकी बेस पर दागा रॉकेट, डोनाल्‍ड ट्रंप ने दी चेतावनी
ईरान ने फिर अमेरिकी बेस पर दागा रॉकेट, डोनाल्‍ड ट्रंप ने दी चेतावनी
Share:

न्यू यॉर्क: ईरान और अमेरिका के बीच बढ़ते तनाव के बीच गुरुवार रात को इराक के अमेरिकी सैन्‍य बेस के पास फिर रॉकेट से हमला किया गया. इराक के उत्‍तरी सलाहुद्दीन प्रांत के दुजैल जिले के फादलान क्षेत्र में ये रॉकेट गिरा. ये एरिया बलाड एयर बेस के पास हैं जहां अमेरिकी सेनाओं की उपस्थिति है. सूत्रों के अनुसार, ये रॉकेट कहां से आकर गिरा, इस बारे में अभी जानकारी नहीं है. किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं मिली है. दुजैल, उत्‍तरी बगदाद से 50 किमी दूर है. बलाड बेस, उत्‍तरी बगदाद से 80 किमी दूर है.

इस बीच अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने ट्वीट करते हुए कहा है कि हम अमेरिका के दुश्‍मनों को कभी भी माफ नहीं करेंगे. अमेरिकी लोगों की रक्षा के लिए हम नहीं हिचकेंगे. कट्टरपंथी इस्‍लामिक आतंकवाद को हराने के लिए अथक काम करते रहेंगे. दरअसल ईरान के जनरल कमांडर कासिम सुलेमानी (Qasem Soleimani) के अमेरिकी हवाई हमले में मारे जाने के बाद अमेरिका (US) और ईरान के रिश्‍ते बेहद तनावपूर्ण बने हुए हैं और दोनों मुल्‍कों के बीच युद्ध जैसे हालात बने हुए हैं. 

अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की ओर से ईरान से युद्ध छेड़ने की संभावना काफी ज्यादा बनी हुई है. ऐसे में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को इस संभावित कार्रवाई से रोकने के लिए अमेरिकी संसद ने एक प्रस्ताव पास कर दिया है.

पाक विदेश मंत्री ने तनाव के बीच तोड़ी चुप्पी, अफगानिस्तान की शांति पर अपना नजरिया किया साफ

सोमालिया संसद के बाहर जोरदार धमाका, 10 घायल और चार की मौत

स्वामी विवेकानंद की यह बाते, करेंगे आपका मार्ग दर्शन...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -