घातक विमान से ईरान ने की बमबारी, समुंद्र में किये धमाके
घातक विमान से ईरान ने की बमबारी, समुंद्र में किये धमाके
Share:

पांच राफेल लड़ाकू विमान फ्रांस से उड़ान भरते हुए, जल्द ही भारत पहुंच रहे हैं. इसके चलते मंगलवार रात वह यूनाइटेड अरब एमिरेट्स के अल दाफरा एयरबेस पर रुके. वहीं पर यह बताया गया है कि ईरान रिवोल्यूशनरी गार्ड्स द्वारा किए गए एक सैन्य ट्रैंनिंग के चलते इस एयरबेस के पास कम से कम तीन ईरानी मिसाइलें गिरीं है.

बता दे की ईरान ने हरमुज जलडमरूमध्य में युद्ध अभ्यास प्रारम्भ कर दिया है. अल दाफरा एयरबेस यूनाइटेड अरब एमिरेट्स की राजधानी अबुधाबी से एक घंटे की दूरी पर स्थित है, और यह अमेरिकी और फ्रांस के सैनिकों का बेस हाउस भी है. वहीं, इस मामले के पश्चात् से अल दाफरा एयरबेस को अलर्ट पर रखा गया है. वही पांच राफेल लड़ाकू विमानों का पहला जत्था बुधवार (29 जुलाई) को भारत आने वाला है, जो सोमवार (27 जुलाई) को फ्रांस से उड़ान भरने के पश्चात् मंगलवार की रात को यूएई के अल दाफरा एयरबेस पर उतरा. राफेल विमान पूरी रात्रि पड़ाव के भागों के रूप में अल दाफरा एयरबेस पर उतरा.  

अमेरिकी न्यूज चैनल से प्राप्त जानकारी के अनुसार, यूनाइटेड अरब एमिरेट्स के अल दाफरा एयरबेस और कतर के अल उदीद एयरबेस को लेकर चेतावनी दी गई थी, कि ईरानी मिसाइलें जरूर इस और आगे बढ़ रही हैं. आगे उन्होंने बताया, यहां मौजूद अफसरों को कहा गया कि वह कवर ले लें, किन्तु कोई भी मिसाइल इस एयरबेस पर आकर नहीं गिरी. एक अन्य अमेरिकी न्यूज चैनल ने इस मामले की सुचना देते हुए यह दावा किया, कि मध्य पूर्व के दो स्थानों पर अमेरिकी सैनिकों और विमानों को हाई अलर्ट पर रखा गया था, क्योंकि तीन ईरानी मिसाइलें एयरबेस के पास पानी में गिर गईं. बताया गया कि ईरान इस इलाके में युद्ध अभ्यास कर रहा है. वही अब राफेल लड़ाकू विमान कुछ ही क्षणों पश्चात् भारत में आने वाले है.

टाइगर्स का गढ़ है भारत, हर वर्ष बढ़ रही तादाद

भारत में 1,532,135 के पार पहुंची कोरोना मामलों की संख्या

कैबिनेट बैठक में आज शामिल होंगे पीएम मोदी, 34 साल बाद बदलेगी शिक्षा नीति

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -