मिसाइल परीक्षण को लेकर फंसा ईरान,  फ्रांस और ब्रिटेन ने उठाया यह कदम
मिसाइल परीक्षण को लेकर फंसा ईरान, फ्रांस और ब्रिटेन ने उठाया यह कदम
Share:

न्यूयोर्क: खाड़ी देश ईरान पिछले कुछ दिनों से कई गंभीर समस्याओं में फ़सा हुआ है और अब इस देश के सर पर एक और संकट आ गया है. दरअसल ईरान पर इस वक्त अमेरिका ने कई तरह एक प्रतिबंद लगाए हुये है और अब उसके द्वारा हाल ही में किये गए मिसाइल परीक्षण को लेकर भी बहुत बहसबाजी हो रही है और इस मामले में दुनिया भर में ईरान का विरोध भी हो रहा है. 

तो यहाँ शेयर की जाएगी प्रियंका-निक की शादी की तस्वीरें...

इस मामले में अब फ्रांस, ब्रिटेन और अमेरिका भी सख्त हो गए है और इन तीनो देशों ने इस देश पर कड़े प्रतिबन्ध लगाने की चेतावनी दी है. दरअसल कुछ मीडिया रिपोर्ट और कुछ सुरक्षा एजेंसियों की रिपोर्ट्स के मुतबिक ईरान ने इस सप्ताह के अंत में ही एक बड़ा परमाणु मिसाइल परीक्षण किया है. हालाँकि ईरान की तरफ से अभी तक इस परिक्षण की अधिकारीक घोषणा नहीं की गई है. अब इस मामले में फ्रांस और ब्रिटेन ने ईरान पर संयुक्त राष्ट्र के नियमों को तोड़ते हुए परमाणु परिक्षण करने का आरोप लगाया है और साथ में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की एक आपात बैठक बुलाने की भी गुहार लगाई है. 

प्रियंका-निक की शादी में विदेशी जेठानी ने देसी लुक में लगाए ठुमके

दरअसल फ्रांस और ब्रिटेन इस बैठक में ईरान पर इस कार्य के लिए उचित कार्यवाई करते हुए कड़े प्रतिबन्ध लगाने का मन बना रहे है. फ्रांस और ब्रिटेन के अलावा अमेरिका ने भी इस मामले को लेकर हाल ही में जारी किये अपने एक बयान में कहा है कि ईरान ने यह मिसाइल परीक्षण कर के साला 2015 में हुए ईरान परमाणु समझौते में बताये गए संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव का उलंघन किया है और इसके लिए उसपर सभी देशों को कड़े प्रतिबन्ध लगाने चाहिए. 

ख़बरें और भी 

कश्‍मीर का मसला जंग से नहीं बल्कि इन समाधानों से सुलझेगा : इमरान खान

आईसीसी वर्ल्ड कप के 6 महीने पहले ही भारत के सभी मैचों के बिके टिकट

पाकिस्तान : चीफ जस्टिस की चेतावनी- ‘मिनरल वाटर' कंपनियों पर लग सकता है ताला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -