ट्रंप के खिलाफ खड़ा हुआ ईरान, अमेरिकी पहलवानो को वीजा देने से किया इंकार
ट्रंप के खिलाफ खड़ा हुआ ईरान, अमेरिकी पहलवानो को वीजा देने से किया इंकार
Share:

तेहरान: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा 7 मुस्लिम देशों पर प्रतिबंध लगाए जाने के चलते जहां  इराक, ईरान, सीरिया, सूडान, लीबिया, सोमालिया और यमन जैसे 7 मुस्लिम देशों के लोगो को वीजा देने से इंकार कर दिया है वही अब डोनाल्ड ट्रंप द्वारा लिए गए इस फैसले के खिलाफ ईरान भी खड़ा हो गया है, जिसमे उसने अमेरिका से बदला लेते हुए अमेरिकी पहलवानो को वीजा देने से साफ इंकार कर दिया है. जिसके साथ यह विवाद और बढ़ गया है.  ईरानी समाचार एजेंसी तस्नीम के अनुसार इरान ने अमेरिकी कुश्ती टीम को तेहरान में फरवरी में होने वाले फ्री स्टाइल विश्व कप में हिस्सा लेने के लि विजा देने से माना कर दिया है. जिसके चलते अब वे इसमें भाग नही ले सकेंगे.

बता दे कि हाल में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा लागु की गयी नई इमिग्रेशन पॉलिसी के चलते इराक, ईरान, सीरिया, सूडान, लीबिया, सोमालिया और यमन जैसे 7 मुस्लिम देशों पर प्रतिबंध लगा दिया है. जिससे अमेरिका के राष्ट्रपति विवादों में आ गए है, वही इन देशो द्वारा ट्रंप का विरोध भी किया जा रहा है. ऐसे में अब ईरान ने अमेरिकी पहलवानो को वीजा देने से मना कर दिया है. 

इसके अलावा अमेरिका के बाद कुवैत ने भी सीरिया, इराक, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और इरान पर प्रतिबंध लगा दिया है. जिससे अप्रवासीय लोगो को कई तरह की समस्या का सामना करना पड़ रहा है. वही इसका विरोध भी किया जा रहा है.

अमेरिका के लोग ट्रंप को राष्ट्रपति के तौर पर नहीं करते हैं पसंद

प्रियंका ने की ट्रंप की आलोचना....

टर्नबुल से हुई ट्रंप की हाॅट टाॅक

अमेरिका की चेतावनी से नहीं डरा ईरान ,बौखलाया अमेरिका लगाएगा नए प्रतिबन्ध

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -