गृह युद्ध से जूझ रहे सीरिया को मिली राहत की साँस, ईरान ने बढ़ाया दोस्ती का हाथ

Aug 28 2018 12:31 PM
गृह युद्ध से जूझ रहे सीरिया को मिली राहत की साँस, ईरान ने बढ़ाया दोस्ती का हाथ

तेहरान।​ पिछले कई वर्षो से गृह युद्ध से जूझ रहे सीरिया को आख़िरकार अब एक राहत की साँस मिली है। अब सीरिया के पडोसी देश ईरान ने उसकी ओर दोस्ती का हाथ बढ़ाते हुए सीरिया को इस समस्या से निपटने में मदद  करने का अस्वाशन दिया है। 

आरके स्टूडियो के बिकने पर फुट-फुटकर रो रही है कपूर खानदान की यह बेटी

दरअसल ईरान के रक्षा मंत्री आमिर हातामी ने ईरानी मीडिआ को एक प्रेस  कॉन्फ्रेंस में बताया कि ईरान ने सीरिया की सेना को अलगाववादियों और आतंकियों से लड़ने के लिए फिर काबिल बनाने के लिए उसके साथ एक समझौता किया है। इस समझौते के तहत ईरान सीरिया को सैन्य मदद,  सैन्य आपूर्ति, और प्रशिक्षण के साथ-साथ सलाहकार भी मुहैया करवाएगा। सूत्रों के मुताबिक खबर है कि ईरान द्वारा सीरिया की सहायता किये जाने से अमेरिका नाराज हो गया है। और उसने मांग की है कि ईरान खुद को सीरिया से अलग कर ले। 

श्री कृष्ण दर्शन के लिए जन्माष्टमी पर इन मंदिरों में उमड़ती है भारी भीड़

गौरतलब है कि सीरिया पिछले सात से भी अधिक वर्षों से गृह युद्ध से जूझ रहा है जिसकी वजह से सीरिया की सैन्य शक्ति लगभग खत्म होने की कगार पर है। इसके साथ ही सीरिया पर आईएसआईएस जैसे आतंकी संगठन भी हमला किये जा रहे है। इन्ही परेशानियों से थक कर सीरिया ने अपने पडोसी देश ईरान से मदद मांगी थी जिसे ईरान ने स्वीकार कर लिया है। 

ख़बरें और भी 

अमेरिकी हवाई हमले में 28 आईएस आतंकी ढेर

राहुल को बाढ़ ख़त्म होने के बाद आई केरल की याद, दो दिनी दौरे पर निकले

एमके स्टालिन निर्विरोध चुने गए DMK अध्यक्ष, करूणानिधि को भारत रत्न देने की मांग

 

 

?