परमाणु समझौते को लेकर ईरान के मंत्री का बड़ा बयान
परमाणु समझौते को लेकर ईरान के मंत्री का बड़ा बयान
Share:

ईरान: परमाणु समझौते पर अमेरिका के हटने के बाद ईरान के विदेश मंत्री ने कहा कि वह विघटन के कगार पर पहुंच चुके परमाणु समझौते के संबंध में स्पष्ट भावी रणनीति तैयार किये जाने को लेकर उम्मीद रखते हैं. यहाँ  चीन के विदेश मंत्री वांय यी के साथ बातचीत के बाद मोहम्मद जवाद जारिफ ने कहा, हमें आशा है कि चीन और अन्य देशों की इस यात्रा से हम व्यापक समझौते की भावी रणनीति तैयार करने में सफल रहेंगे. इसके बाद ईरान के विदेश मंत्री जारिफ मॉस्को और ब्रसेल्स जाएंगे जो इस समझौते में अब भी बने हुए हैं.

बता दें कि अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने ईरान परमाणु समझौते से हटने का ऐलान कर दिया है. ईरान परमाणु समझौता तेहरान और छह वैश्विक शक्तियों के बीच 2015 में हुआ था. इससे पहले अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने ट्वीट कर कहा था कि, मैं कल व्हाइट हाउस से दोपहर दो बजे ईरान परमाणु समझौते पर अपने फैसले का ऐलान करूंगा. 

गौरतलब है कि अमेरिका के अलावा चीन, रूस, फ्रांस, ब्रिटेन और जर्मनी ने इस ऐतिहासिक समझौते पर हस्ताक्षर किया था.ईरान के विदेश मंत्री जारिफ ने कहा कि तेहरान सभी विकल्पों के लिए तैयार है. उन्होंने कहा, अगर परमाणु समझौता जारी रहता है तो ईरान के लोगों के हितों को सुनिश्चित किया जाएगा. 

मूवी जुरासिक वर्ल्ड : फॉलेन किंगडम का नया पोस्टर रिलीज़ हुआ

देश और दुनिया की बड़ी ख़बरें

ट्रंप प्रशासन के इस नियम से मुसीबत में फंस जाएंगे भारतीय छात्र

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -