ईरान और रूस एक नई साझेदारी का गठन करेंगे
ईरान और रूस एक नई साझेदारी का गठन करेंगे
Share:

 

मास्को: रूस और ईरान सहयोग के एक नए स्तर को स्थापित करने के लिए दस्तावेजों पर काम कर रहे हैं, रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने मास्को में अपने ईरानी समकक्ष होसैन अमीर अब्दुलाहियन के साथ बैठक के दौरान कहा।

यूएसियन टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, लावरोव ने कहा, "हम नए दस्तावेज़ तैयार कर रहे हैं जिनका उद्देश्य हमारे सहयोग के नए गुणों को ठीक करना है।" लावरोव ने कहा कि बाहरी कारकों के बावजूद, रूस और ईरान के बीच व्यापार विनिमय धीरे-धीरे बढ़ रहा है, जो 4 बिलियन अमरीकी डालर से अधिक है। "यह उत्साहजनक है कि, सभी प्रसिद्ध कारकों के बावजूद, हमारे व्यापार कारोबार में अभूतपूर्व दर से वृद्धि जारी है। यह पिछले साल 80 प्रतिशत से अधिक चढ़ गया, 4 बिलियन अमरीकी डालर को पार कर गया "लावरोव के अनुसार।

ईरान के विदेश मंत्री होसैन अमीर अब्दुल्लाहियन द्विपक्षीय सहयोग और संयुक्त व्यापक कार्य योजना वार्ता (जेसीपीओए) की स्थिति पर चर्चा करने के लिए रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव से मुलाकात करेंगे।

वह द्विपक्षीय मामलों के साथ-साथ जेसीपीओए वार्ता की स्थिति पर चर्चा करने के लिए रूसी संघ के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

एक्सचेंज के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशकों ने शुक्रवार को भारतीय बाजारों में अपनी बिकवाली बरकरार रखी और शुद्ध आधार पर 176.52 करोड़ रुपये के शेयरों की बिक्री की।

ऑस्ट्रेलिया सरकार ने बाढ़ प्रभावित समुदायों के लिए और फंडिंग की घोषणा की

मेक्सिको में नौ लोगों की गोली मारकर हत्या

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति रफीक तरार का 92 साल की उम्र में निधन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -