जन्मदिन विशेष : प्रथम श्रेणी में धूम मचाने वाला यह खिलाड़ी ODI में रहा जीरो, टेस्ट में भी नहीं रहा बेस्ट
जन्मदिन विशेष : प्रथम श्रेणी में धूम मचाने वाला यह खिलाड़ी ODI में रहा जीरो, टेस्ट में भी नहीं रहा बेस्ट
Share:

पूर्व भारतीय क्रिकेटर इक़बाल सिद्दीकी आज अपना 44वां जन्मदिन मना रहे हैं. एक मात्र टेस्ट मैच में देश का प्रतिनिधितव करने वाले इक़बाल सिद्दीकी का जन्म आज ही के दिन 44 वर्ष पूर्व महाराष्ट्र के औरंगाबाद में हुआ था. वे दाएं हाथ के मध्यम तेज़ गेंदबाज़ के रूप में पहचान रखते हैं. बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में उन्होंने कोई ख़ास पहचान नहीं बनाई है. 

इक़बाल सिद्दीकी ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत 1992-93 में रणजी ट्रॉफी में महाराष्ट्र की ओर से की थी. रणजी ट्रॉफी में उनके खेल में काफी सुधार आया. लेकिन वे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कुछ भी खास कमाल ना दिखा सके. जबकि प्रथम श्रेणी और लिस्ट-A क्रिकेट में उन्होंने खूब रन बनाए साथ ही एकाएक विकेट भी लिए.  

इक़बाल सिद्दीकी के क्रिकेट करियर पर एक नजर...

इक़बाल सिद्दीकी ने अपने जीवन में कभी कोई एकदिवसीय मैच नहीं खेला. वहीं टेस्ट मैच भी उन्होंने केवल एक ही खेला है. एक टेस्ट की दोनों परियों में उन्होंने कुल 48 रन बनाए है. वहीं इस दौरान उनके खाते में एकमात्र विकेट आया है. जबकि टी-20 में भी उनका स्कोर ज़ीरो ही रहा. बात करें प्रथम श्रेणी की तो उन्होंने 90 मैचों की 158 पारियों में धुआंधार 9422 रन बनाए हैं. साथ ही 311 विकेट भी लिए हैं. जबकि लिस्ट-A क्रिकेट के 59 मैचों की 58 पारियों में 2319 रन बनाने के साथ 77 विकेट लिए हैं. प्रथम श्रेणी में उन्होंने 19 बार 5 विकेट जबकि लिस्ट-A क्रिकेट में 2 बार 5 विकेट लेने का कारनामा किया है. फिलहाल इक़बाल सिद्दीकी को जन्मदिवस के ख़ास अवसर पर न्यूज़ट्रैक परिवार की ओर से ढेर सारी शुभकामनाए...

विश्व कप में इतिहास दोहराने का स्वर्णिम मौका गंवा दिया : दिलीप टर्की

ऑस्ट्रेलिया के लिए तीसरे टेस्ट से पहले आई खुशखबरी

इन दो टीमों के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए धोनी की वापसी तय

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम में शामिल हुए अब तक के सबसे छोटे क्रिकेटर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -