इक़बाल मिर्ची के परिवार का ईडी को जवाब, कहा- देश से बहार हैं, पेश नहीं हो सकते

Oct 18 2019 11:11 AM
इक़बाल मिर्ची के परिवार का ईडी को जवाब, कहा- देश से बहार हैं, पेश नहीं हो सकते

नई दिल्ली: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के राइट हैंड कहे जाने वाले इकबाल मिर्ची का परिवार प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश नहीं हुआ. ईडी ने मिर्ची की पत्नी हाजरा मेमन, उसके दो बेटे-जुनैद और आसिफ को जाहिर होने के लिए समन जारी किया है. इस समन के जवाब में मिर्ची के परिवार ने ED को एक ई-मेल भेजकर हाजिर नहीं हो पाने की बात कही है. इकबाल मिर्ची के दो गुर्गों के खिलाफ वर्ली में एक संपत्ति को लेकर मामला दर्ज है जिसमें आतंकी फंडिंग के आरोप लगे हैं. 

इसी मामले में पूछताछ के लिए ईडी ने मिर्ची परिवार को समन जारी किया है.  इकबाल मिर्ची परिवार ने ED से कहा कि वे भारत से बाहर हैं, इसलिए पूछताछ के लिए हाजिर नहीं हो सकते. इसी से संबंधित सीजे हाउस प्रोपर्टी का मामला भी है, जिसे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता प्रफुल्ल पटेल की कंपनी ने बनाया है. इसी प्रॉपर्टी में इकबाल मिर्ची के परिवार को 14 हजार वर्ग फीट का एक डुपलेक्स दिया गया है.

ईडी सूत्रों ने बताया है कि, मिर्ची के परिवार ने अपने ई-मेल में ईडी के अधिकार पर सवाल खड़े किए हैं और भारत के बाहर मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के न्याय क्षेत्र की जानकारी मांगी है. इकबाल मिर्ची की पत्नी और दोनों बेटों ने भारत से बाहर होने की बात कहते हुए ईडी के सामने पेश नहीं होने की बात कही है.

हरियाणा में आज मचेगा घमासान, पीएम मोदी और सोनिया गाँधी करेंगे चुनाव प्रचार

बैलट पेपर और EVM से चुनाव चिन्ह हटाने के लिए निर्वाचन आयोग में दाखिल हुई याचिका

महात्मा गांधी की मूर्ति लगाने पर छात्रों ने जताया विरोध, कहा- नस्लवादी थे