इक़बाल अंसारी ने किया राम मंदिर के लिए चंदा देने का ऐलान, कहा- धार्मिक विवादों में न उलझे लोग

By Bhavesh Bakshi
Jan 16 2021 01:50 PM
इक़बाल अंसारी ने किया राम मंदिर के लिए चंदा देने का ऐलान, कहा- धार्मिक विवादों में न उलझे लोग

अयोध्या: वर्षों की प्रतीक्षा के बाद अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण होने जा रहा है और राष्ट्रपति रमानाथ कोविंद समेत कई लोग इसके लिए दिल खोल कर चंदा दे रहे हैं। राम मंदिर के निर्माण के लिए अब मो. इकबाल ने भी चंदा देने की घोषणा की है। बता दें कि इकबाल के पिता हाशिम अंसारी बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे हैं। इकबाल भी कोर्ट में बाबरी मस्जिद के पक्षकार रह चुके हैं। 

हालांकि नौ नवंबर 2019 को देश की सबसे बड़ी अदालत का फैसला आने के साथ इक़बाल अंसारी विवाद को पीछे छोड़ सद्भाव दिखा रहे हैं। इसी कड़ी में उन्होंने राम मंदिर निर्माण के लिए निधि समर्पण अभियान की शुरुआत के अवसर पर चंदा देने का ऐलान किया है, इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि, लोग धार्मिक विवाद में न उलझें।

इकबाल ने आगे कहा कि, विवाद खत्म हो चुका है और अब श्रीराम का भव्य मंदिर बन रहा है, इस मंदिर के निर्माण में सबका योगदान होना चाहिए। चंदा देने से एक-दूसरे की समस्या कम होती है और पुण्य मिलता है। बता दें कि ये पहला अवसर नहीं है, जब इकबाल ने मंदिर के पक्ष में बात की है, सौहार्द इकबाल के जीवन में है। उनके वालिद हाशिम अंसारी भी आपसी सहमति से मंदिर-मस्जिद विवाद को समाप्त करने के पक्ष में रहे हैं।

आज भी नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के भाव, जानिए ताजा कीमतें

पाकिस्तानी इंटरनेशनल एयरलाइंस के विमान को इस कारण मलेशिया में किया गया वापस

अब ट्रेन में सफर के दौरान मिलेगा मनपसंद भोजन, रेलवे शुरू कर रहा ये सर्विस