'मैं राम-कृष्ण को नहीं पूजूंगा, किसी हिन्दू भगवान को नहीं मानूंगा...', IPS अफसर ने स्कूली बच्चों को दिलवाई शपथ
'मैं राम-कृष्ण को नहीं पूजूंगा, किसी हिन्दू भगवान को नहीं मानूंगा...', IPS अफसर ने स्कूली बच्चों को दिलवाई शपथ
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना के सीनियर IPS अधिकारी आरएस प्रवीण कुमार की एक विवादित वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वह छात्र-छात्राओं को हिंदू विरोधी शपथ ग्रहण करवाते नज़र आ रहे हैं कि वे भविष्य में कोई हिंदू धर्म व परंपरा का पालन नहीं करेंगे। वीडियो में दिख रहे अधिकारी फिलहाल तेलंगाना सोशल वेल्फेयर रेसीडेंशियल एड्यूकेशनल इंस्टिट्यूशन सोसायटी (TSWREIS) के सचिव भी हैं। उनकी यह आपत्तिजनक वीडियो हर जगह वायरल है। इसमें कई लोग हिंदू विरोधी प्रोपगेंडा का भाग बनते नज़र आ रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, IPS अधिकारी ने हिंदुओं के खिलाफ छात्रों को शपथ दिलाने का काम ‘Swaero Holy Month’ सेरेमनी के दौरान किया, जिसे उन्होंने तेलंगाना के पेद्दापल्ली जिले के धुलीकत्ता इलाके में बने बौद्ध मंदिर में शुरू किया। इसी आयोजन के एक छोटी से वीडियो में आप देख सकते हैं कि प्रवीण कुमार, मासूम बच्चों को शपथ दिलवाते हुए कहते हैं कि, “मैं गौरी, गणपति और अन्य हिंदू भगवानों में विश्वास नहीं करता। मैं कभी उनकी पूजा नहीं करूँगा। मैं उन्हें भगवान का अवतार नहीं मानता। मैं श्राद्ध कर्म नहीं करूँगा और न ही पिंड दान करूँगा। मैं कोई भी ऐसी चीज नहीं करूँगा जो बुद्ध के दिखाए रास्ते व सिद्धांतों से अलग होगी। मैं कभी शराब नहीं पिऊँगा। मैं राम-कृष्ण में भी विश्वास नहीं करूँगा।”

बता दें कि, तेलंगाना सरकार ने 2014 में जरूरतमंद और वंचित बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने और तेलंगाना राज्य सरकार द्वारा संचालित विभिन्न स्कूलों, कॉलेजों और छात्रावासों को संचालित करने के लिए TSWREIS स्थापित किया था, जिसके सचिव पद पर आज प्रवीण कुमार आसीन हैं।

 

पेप्सिको फाउंडेशन ने सुरक्षित पानी के उपयोग के लिए वाटरएड को भारत में USD22 मिलियन देने का किया वादा

Video: चंद मिनटों में साफ हो जाएगी पूरी ट्रेन, पानी भी बचेगा, इंडियन रेलवे ने बनाई अत्याधुनिक मशीन

अडानी ग्रीन एनर्जी ने अपने निर्माणाधीन नवीकरणीय परिसंपत्ति पोर्टफोलियो के लिए जुटाए 1.35 बिलियन डॉलर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -