गो एयरलाइंस ने 3,600 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए ड्राफ्ट पेपर्स फाइल किए तैयार
गो एयरलाइंस ने 3,600 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए ड्राफ्ट पेपर्स फाइल किए तैयार
Share:

मुंबई: बजट वाहक गो एयरलाइंस ने अपने नियोजित आईपीओ से पहले अपना मसौदा रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (डीआरएचपी) दाखिल किया है। आईपीओ का प्रबंधन आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, सिटीग्रुप और मॉर्गन स्टेनली द्वारा किया जाता है। डीआरएचपी के मुताबिक, एयरलाइन नए शेयरों के इश्यू के जरिए 3,600 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है। 

इंडिगो और स्पाइसजेट सूचीबद्ध हैं। पूर्ववर्ती जेट एयरवेज और किंगफिशर, जिन्होंने पिछले एक दशक में उड़ान भरना बंद कर दिया था, को भी सूचीबद्ध किया गया था। गो फर्स्ट ऐसे समय में धन जुटा रहा है जब कोविड ने सभी एयरलाइनों की वित्तीय स्थिति को बुरी तरह प्रभावित किया है और धन जुटाने की कोशिश कर रहा है। भारत की सबसे बड़ी एयरलाइन (यात्रियों के उड़ान के मामले में) इंडिगो ने पिछले हफ्ते "योग्य संस्थानों के प्लेसमेंट के माध्यम से इक्विटी शेयरों के एक मुद्दे" के माध्यम से 3,000 करोड़ रुपये तक जुटाने का फैसला किया। 

इंडिगो के पास कतर एयरवेज के प्रमुख अकबर अल बेकर की ओर से वर्षों से एक प्रस्ताव है कि जब भी प्रमोटर राहुल भाटिया इसके लिए अपनी मंजूरी देते हैं, तो इसमें निवेश करें। विस्तारा मालिकों, टाटा समूह और सिंगापुर एयरलाइंस ने पूर्ण सेवा वाहक में 465 करोड़ रुपये का निवेश किया है – पिछले अप्रैल से महामारी के दौरान चौथी किश्त। पिछले अप्रैल से सभी प्रमोटरों ने मिलकर 2,000 करोड़ रुपये लगाए हैं।

डॉ भंडारी के निधन पर भावुक हुई प्रियंका वाड्रा, कहा- उन्होंने मेरी और राहुल की डिलीवरी कराई थी

इजरायल के पूर्व रक्षा मंत्री नफ्ताली बेनेट ने गठबंधन सरकार बनाने के लिए की पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से चर्चा

पंजाब के मुस्लिमों को मिला 'ईद' का तोहफा, राज्य का 23वां जिला बना मालेरकोटला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -