IPL 9 : दिल्ली ने गुजरात लायंस को 8 विकेट से हराया
IPL 9 : दिल्ली ने गुजरात लायंस को 8 विकेट से हराया
Share:

राजकोट : आईपीएल 9 के मुकाबले में डेयर डेविल्स ने गुजरात लायंस को ८ विकेट से हरा दिया है डेयर डेविल्स ने टीम के अनुशासित गेंदबाजी प्रदर्शन के बाद ऋषभ पंत के 40 गेंद में 69 रन की बदौलत दिल्ली डेयरडेविल्स ने मंगलवार को गुजरात लॉयन्स को आठ विकेट से हरा दिया है, दिनेश कार्तिक (53) के अर्धशतक की मदद से गुजरात लॉयन्स ने खराब शुरुआत से उबरते हुए सात विकेट पर 149 रन बनाए। जवाब में दिल्ली के लिए सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक और ऋषभ पंत ने पहले विकेट की साझेदारी में 115 रन बनाए, जिसकी मदद से दिल्ली ने 17.2 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। पंत ने 40 गेंद में नौ चौकों और दो छक्कों के साथ 69 रन बनाए।

डिकॉक ने उनका बखूबी साथ निभाते हुए 45 गेंद में 46 रन बनाए, ``संजू सैमसन 19 और जेपी डुमिनी 13 रन बनाकर नाबाद रहे। गुजरात का कोई गेंदबाज दिल्ली के बल्लेबाजों को परेशान नहीं कर सका। इस जीत के बाद दिल्ली सात मैचों में 10 अंक लेकर दूसरे स्थान पर पहुंच गई, जबकि गुजरात नौ मैचों में 12 अंक लेकर शीर्ष पर है। दिनेश कार्तिक (53) के अर्धशतक की मदद से गुजरात लॉयन्स ने खराब शुरुआत से उबरते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ आईपीएल के मैच में सात विकेट पर 149 रन बनाए।

डेयर डेविल्स के टॉस जीतने के बाद बल्लेबाजी के लिए  गुजरात की शुरुआत खराब रही और चौथे ओवर में उसके तीन विकेट सिर्फ 24 रन पर गिर गए थे। इसके बाद कार्तिक ने 43 गेंद में 53 रन बनाए, जिसमें पांच चौके शामिल थे। कप्तान सुरेश रैना (24) ने कार्तिक के साथ 51 रन की साझेदारी की, जबकि रवींद्र जडेजा ने आखिर में 36 रन की नाबाद पारी खेली. दिल्ली के लिए शाहबाज नदीम ने दो विकेट लिए, जबकि जहीर खान, क्रिस मौरिस, मोहम्मद शमी और अमित मिश्रा को एक-एक विकेट लिया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -