IPL2018 : बोल्ड होने के बाद भी ब्रावो को क्यों नहीं दिया आउट ?
IPL2018 : बोल्ड होने के बाद भी ब्रावो को क्यों नहीं दिया आउट ?
Share:

IPL2018 की रंगारंग शुरुआत के बाद शुरू हुआ असली एक्शन. आईपीएल के 11 वे सीजन के पहले मुकाबले में जो चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेवला गया में क्रिकेट का रोमांच चरम पर था. ड्वेन ब्रावो की तूफानी पारी ने मैच का नतीजा चेन्नई के पक्ष में कर दिया. मैच में एक दौर ऐसा भी आया था, जब करोड़ों क्रिकेट प्रेमियों की धड़कनें थम सी गई थी. मैच के 19वें ओवर में ब्रावो धमाकेदार बल्लेबाजी कर रहे थे.

बुमराह के इस ओवर की पहली दो गेंदों पर ब्रावो ने छक्के जमाए थे. तीसरी गेंद पर ब्रावो ने दो रन लिए. चौथी गेंद पर बुमराह ने चतुराई से गति परिवर्तन कर दिया. ब्रावो गेंद को पढ़ने में चूक गए और गेंद उनके बल्ले से लगते हुए स्टंप को छू गई. ये देखकर चेन्नई टीम और उनके फैंस की धड़कने थम गई. लेकिन तभी करिश्मा हुआ और स्टंप के ऊपर लगी गिल्लियां (बेल्स) नीचे नहीं गिरी. नियमों के अनुसार विकेट लेने के लिए गिल्लियों का निचे गिरना जरुरी है . इस तरह ब्रावो आउट नहीं कराए दिए और अगली गेंद पर उन्होंने छक्का जड़ दिया.

हालांकि, ओवर की अंतिम गेंद पर ब्रावो आउट हो गए, लेकिन अंतिम ओवर में केदार जाधव ने चौका और छक्का जड़ते हुए टीम को जीत दिलवा दी. आईपीएल के पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 165 रन बनाए. जवाब में चेन्नई ने 20वें ओवर की पांचवीं गेंद पर नौ विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया.   

 

IPL2018: आईपीएल में शाम 4 बजे अश्विन और गंभीर आमने-सामने

IPL2018: आईपीएल में आज दिनेश कार्तिक के सामने विराट चुनौती

2019 में कोहली लॉर्ड्स की बालकनी में शर्ट लहराएगा- गांगुली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -