आईपीएल 2018 के अब तक के सुपर सितारें
आईपीएल 2018 के अब तक के सुपर सितारें
Share:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2018 धीरे-धीरे अपने अंतिम पड़ाव की तरफ बढ़ रहा है. कुल 56 मैचों में फैंस ने शानदार क्रिकेट की दावत लूटी. इस बार आईपीएल में ज्यादातर मुकाबले कांटे की टक्कर वाले हुए. जिन खिलाड़ियों को ऊंची कीमत पर खरीदा गया उन्हें फ्लॉप होते और जिनसे कोई खास उम्मीद नहीं थी उन्हें धमाका मचाते भी देखा गया. आईपीएल 2018 के टॉप खिलाड़ियों के बारे में बात करे तो -


 ऋषभ पंत
दिल्ली डेयरडेविल्स के बल्लेबाज ऋषभ पंत ने शानदार बल्लेबाजी की. दिल्ली हार गई पर पंत के प्रदर्शन ने सबका दिल जीत लिया. पंत ने 14 मैच खेले जिनमें उन्होंने 684 रन बनाए. सीजन में किसी बल्लेबाज द्वारा प्लेऑफ तक बनाए गए सर्वाधिक रन हैं. उनके बल्ले से 1 शतक और 5 अर्धशतक भी निकले. एक पारी में सबसे ज्यादा रन (128) भी पंत के बल्ले से आए. 


एंड्रयू टाय
किंग्स इलेवन पंजाब के एंड्रयू टाय ने इस आईपील में प्लेऑफ से पहले तक सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं. 14 मुकाबलों में उन्होंने 24 बल्लेबाजों को पविलियन भेजा.। वह 3 बार 4 विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं.


केन विलियमसन 
सनराइजर्स हैदराबाद के नए कैप्टन विलियमसन ने अबतक 14 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 661 रन बनाए. SRH प्लेऑफ में भी पहुंच चुकी है. विलियमसन ने इस सीजन में सबसे ज्यादा (8) फिफ्टी लगाई हैं. 

उमेश यादव
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की गेंदबाजी इसबार काफी हद तक उमेश यादव पर निर्भर रही. उन्होंने 14 मुकाबलों में 20 विकेट निकाले। 3/23 उनका बेस्ट रहा. 

सुनील नरेन 
कोलकाता नाइट राइडर्स के ऑलराउंडर सुनील नरेन का प्रदर्शन भी इस सीजन अच्छा रहा. गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों से नरेन ने टीम को फायदा पहुंचाया. 14 मैचों में नरेन ने 327 रन बनाए. अबतक नरेन के बल्ले से दो अर्धशतक निकले हैं. वहीं नरेन अबतक 16 विकेट भी ले चुके हैं.  नरेन ने 17 गेंदों में दूसरे नंबर का सबसे तेज अर्धशतक लगाया था .

 

 

IPL 2018 : 7.50 करोड़ में बिका यह खिलाड़ी बना गया सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

IPL2018: धोनी ने खोला अपना गेम प्लान

एलीना स्वितोलीना ने जीता इटैलियन ओपन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -