IPL2018: आठ वर्ष से कायम है मुरली विजय के नाम यह अनोख़ा रिकॉर्ड

दिल्ली: आईपीएल का 11वां सीजन 7 अप्रैल से शुरू हो रहा है और 27 मई तक चलेगा. सभी टीमें तैयारी में जुटी हैं. इस टूर्नामेंट में हर साल रिकॉर्डों की झड़ी लगती है. आज हम एक ऐसे ही रिकॉर्ड की चर्चा करने जा रहे हैं जिसे मुरली विजय ने बनाया था और कोई भी भारतीय बल्लेबाज आज तक इस रिकॉर्ड को नहीं तोड़ पाया.

मुरली विजय को वैसे तो टेस्ट क्रिकेटर समझा जाता है. लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स की ओर खेलते हुए मुरली विजय ने आईपीएल 2010 में एक ऐसा कारनामा किया था जो पिछले आठ साल से कायम है. बता दें कि 3 अप्रैल 2010 को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए एक अहम मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से मुरली विजय ने पारी की शुरुआत की थी मुरली ने राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए महज 56 गेंदों में 127 रन ठोंक दिए. मुरली विजय ने अपनी पारी के दौरान 8 चौके और 11 छक्के लगाए. मुरली का आईपीएल में यह उच्चतम स्कोर है.

चेन्नई सुपर किंग्स ने इस मैच में 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 245 रन बनाए थे. यह उस समय तक का सबसे बड़ा स्कोर था. बता दें कि आईपीएल की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है जो उन्होंने 2013 आईपीएल में पुणे वॉरियर्स के खिलाफ लगाए थे. इस मैच में गेल ने 17 छक्के लगाए थे. उन्होंने 66 गेंदों में नाबाद 175 रन की पारी खेली थी.

IPL2018: क्रिकेट के ये अद्भुत रिकॉर्ड सिर्फ IPL में ही बने है

डेविड वार्नर-शायद में ऑस्ट्रेलिया के लिए अब कभी ना खेल सकूँ

कॉमनवेल्थ गेम्स: वेबसाइट पर सुशील कुमार का नाम दर्ज नहीं

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -