IPL2018live:CSKvsKKR: 11 साल में बना ऐसा रिकॉर्ड जिसका टूटना मुश्किल
IPL2018live:CSKvsKKR: 11 साल में बना ऐसा रिकॉर्ड जिसका टूटना मुश्किल
Share:

आईपीएल कुछ ही मैचों के भीतर रोमांच की चरम सीमा पर पहुंच चूका है, चेन्नई में  कोलकाता नाईट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच हुआ पांचवां मैच इसका उदाहरण है. एक बेहद ही शानदार मैच जिसके लिए आईपीएल जाना जाता है. चेन्नई ने इस बहुत ही रोमांचक मैच के आखिरी ओवर में मैच जीत खुद को टूर्नामेंट में बड़ी मजबूती से साथ सबके सामने खड़ा किया है. लेकिन दूसरी ओर मात्र इस मैच में बना ऐसा रिकॉर्ड जिसके बारे में शायद आप नहीं जानते होंगे.

बड़े टोटल वाले मैचों में अक्सर ऐसे रिकार्ड्स बनते है लेकिन आज इस मैच में दोनों टीमों ने जो रिकॉर्ड बन गया है वो दर्शकों के लिए पैसा वसूल करने वाला था, दरअसल आईपीएल के इस मैच में कुल 31 छक्के लगे है जो आईपीएल के किसी एक मैच में सबसे ज्यादा छक्कों के रिकॉर्ड की बराबरी है. जिसमें सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज है आंद्रे रसेल जिन्होंने कुल 11 छक्के लगाए है. ऐसा ही एक रिकॉर्ड 2017 में दिल्ली और गुजरात के बीच हुए मैच में बना था. बता दें आईपीएल के इतिहास में ऐसा सिर्फ दो ही बार हो पाया है.

रसेल ने इस मैच में 36 गेंदों पर 88 रन की धुआँधार पारी खेली थी जिसमें उनके 11 छक्के शामिल थे, वहीं मैच में रसेल के बाद दूसरे नंबर पर चेन्नई के लिए हीरो साबित हुए सेम बिलिंग है जिन्होंने 5 छक्के लगाए है. तीसरे नंबर शेन वॉटसन ओर रोबिन उथप्पा है जिन्होंने 3-3 छक्के लगाए है. वहीं अम्बाती रायडू और सुनील नारायण ने 2-2 छक्के लगाए है. साथ ही दिनेश कार्तिक, सुरेश रैना, धोनी, रविंद्र जड़ेजा और ब्रावो ने एक-एक छक्के लगाकर टीम को अपना योगदान दिया, जिसके बाद इस मैच में टोटल 31 छक्के लगे है. 

IPL2018: वो दो ओवर जब चैनई के फैंस कलेजा हाथ में लेकर खड़े हो गए थे

IPL2018: 1065 दिनों के बाद पूरी रही है धोनी की ये ख्वाहिश...

IPL2018: रोमांचक मुकाबले में चेन्नई ने कोलकाता को हराया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -