IPL2018 : क्रिकेट के महाकुम्भ का आगाज़ आज
IPL2018 : क्रिकेट के महाकुम्भ का आगाज़ आज
Share:

मुंबई: क्रिकेट का खुमार सिर चढ़कर बोलेगा, दर्शकों का रोमांच सारी हदों को तोड़ेगा, जब आज भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और मौजूदा भारतीय उप-कप्तान रोहित शर्मा की टीमें आज आईपीएल के पहले मैच में अपना दबदबा साबित करने उतरेंगी. जी हाँ, आज से क्रिकेट के इस महाकुम्भ का आगाज़ हो रहा है, जिसमे देश-विदेश का कई नामी-गिरामी खिलाड़ियों अपना जलवा बिखेरेंगे.

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इस 11वें सीजन में दो पुरानी टीमों को फिर से शामिल किया गया है. बहुत कम लोगों को उम्मीद थी कि यह टी 20 टूर्नामेंट  फिक्सिंग और अवैध सट्टेबाजी के दलदल से बाहर निकल पाएगा, जिसमें वह पांच साल पहले धंस गया था. इन्हीं वजहों से चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स फ्रैंचाइजी पर प्रतिबंध लगा दिया गया था. लेकिन आज फिर धौनी की अगुवाई में वापसी करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के 11वें सीजन को दिलचस्प बना दिया है, उधर पिछलेसीजन की चैंपियन रही मुंबई इंडियंस अपना खिताब बचाने की शुरुआत चेन्नई के खिलाफ करने के लिए तैयार है,  कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में मुंबई की टीम काफी बैलेंस दिख रही है. 

ओपनिंग कार्यक्रम और मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा, IPL 11 की ओपनिंग सेरेमनी शाम को 6 बजे शुरू होगी जो करीब 7:15 बजे चलेगी. इसके बाद 8 बजे से चेन्नई और मुंबई के बीच ओपनिंग मैच शुरू होगा. ओपनिंग सेरेमनी और उद्घाटन मैच आप टीवी और ऑनलाइन दोनों जगह देख सकते हैं. आईपीएल की एक खासियत और है कि इस खेल में हर दिन भारत ही जीतता है, इसमें यह अनिश्चितता नहीं है कि भारतीय टीम हार सकती है और उसके बाद फँस निराश होंगे. इसी वजह से आईपीएल हर साल हर दिन प्रशंसकों को लुभाता है. 

आईपीएल 2018: धमाचौकड़ी मचाने आ रही गंभीर की दिल्ली डेयरडेविल्स

आईपीएल 2018: यहां देखें किंग्स-11 का 'मुंडे पंजाब दे..' एंथम सांग

IPL2018: काफी रॉयल है राजस्थान का एंथम सांग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -