IPL2018: एवेरेस्ट विजयी बहनों से मिली राजस्थान टीम
IPL2018: एवेरेस्ट विजयी बहनों से मिली राजस्थान टीम
Share:

जयपुर:  इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम राजस्थान रॉयल्स ने मंगलवार को एवरेस्ट चढ़ने वाली प्रथम महिला ट्विन्स नुंगशी और ताशी मलिक से मुलाकात की, 'एवरेस्ट ट्विन्स' के नाम से जानी जाने वाली यह दोनों बहनें उत्तर भारत से ताल्लुक रखती हैं. ताशी और नुंगशी ने लिंग भेदभाव, कन्या शिक्षा जैसी मुश्किल परिस्थिति के सामने लड़कर 21 वर्ष की आयु में एवरेस्ट का सफर तय किया है.

ट्विन्स सिस्टर्स को बचपन से ही कई खेलो में दिलचस्पी थी परंतु उन्होंने पर्वतारोहण को अपना जूनून बनाया.  उनकी पसंद भी सही साबित हुई जब उन्होने 23 वर्ष की आयु में सब से कम उम्र (प्रथम ट्विन्स) में एवरेस्ट समेत तमाम खंडों को मिलाती हुई दुनिया की सातवीं सबसे ऊंची चोटी को चढ़ कर के अपना नाम गिनीज़ वल्र्ड रिकॉर्डस में दर्ज कराया.

राजस्थान रॉयल्स को ट्विन्स बहनों से मिलने का मौका मिला था, उन्होंने रॉयल्स के साथ अपने अनुभव साझा किए. यह रॉयल्स के लिए एक शानदार मौका था. इस दौरान रॉयल्स को ट्विन्स सिस्टर्स के कुछ किस्से और कहानी सुनने का अवसर प्राप्त हुआ. उन्होंने रॉयल्स को बताया की कैसे उन्होंने माउन्ट एवरेस्ट चढ़ कर की अपनी ख्वाहिश अपने माता पिता को बताई और दो साल बाद उनको माता पिता की अनुमती मिली थी.

IPL2018: इन गेंदबाजों के सामने छक्के लगाना मुश्किल है

IPL 2018 : जानिए आईपीएल में खिलाड़ियों को कितने पुरस्कारों से नवाजा जाता है

कभी आईपीएल की लेट नाईट पार्टी में ऐसे झूमा करते थे क्रिकेटर्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -