आईपीएल कालेधन का केंद्र - राहुल गांधी
आईपीएल कालेधन का केंद्र - राहुल गांधी
Share:

नई दिल्ली : अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज संसद के सत्र में बहस के दौरान अपना उद्बोधन दिया। इस दौरान उन्होंने राजग सरकार पर ललित मोदी गेट कांड को लेकर कहा कि आईपीएल कालेधन का एक केंद्र है और आईपीएल के माध्यम से ही ललित मोदी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को पैसा दिया। अपनी मदद के एवज में सुषमा जी को पैसा दिया गया। सांसद राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तो कहते थे कि न तो मैं खाऊंगा और न ही खाने दूंगा।

गांधी जी कहते थे बुरा मत कहो, बुरा मत बोलो मगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं कि सच मत बोलो और सच मत सुनो। आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को पैसा देते हैं। आखिर इस बारे में सवाल है कि कितना पैसा मिला। जो काला धन है उसे बचाने के लिए कितना पैसा मिला।

प्रधानमंत्री सदन का सामना ही नहीं कर सकते हैं। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इस मामले में नज़रें झुका ली हैं।  उनके संबोधन में इस तरह की बात नज़र आ रही थी कि  बेटा गुस्सा मत करो मैंने उनसे कहा कि मैं आपसे गुस्सा नहीं हूं। मैं सच बोलता हूं। आखिर राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया के बेटे को पैसा क्यों दिया गया।  

यही नहीं ललित मोदी को क्यों बचाया जा रहा है। यह एक बड़ा सवाल है। सुषमा जी ने छुपकर पैसा लिया। संसद में राहुल गांधी के उद्बोधन के दौरान जमकर हंगामा हुआ। सांसद राहुल ने जब अपनी बात पूरी की और फिर वित्तमंत्री अरूण जेटली बोलने के लिए खड़े हुए तो सदन शांत हुआ।

वित्तमंत्री अरूण जेटली ने कहा कि कांग्रेस के तर्कों में कोई दम नहीं है। ललित मोदी को लाईट ब्लू नोटिस दिया गया है। उन्हें ब्लू काॅर्नर नोटिस दिया है। यदि नोटिस देने के बाद भी ललित नहीं आए तो यूपीए ने क्या किया। विदेश मंत्री सुषमा पर लगाए गए आरोपों को सरकार खारिज करती है और वित्त मंत्री ने कहा है कि सुषमा जी इस्तीफा नहीं देगी, उल्लेखनीय है कि इस मामले में सदन से विपक्ष ने वाॅकआउट तक कर दिया था। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -