चमकते-दमकते IPL में बुरी तरह फ्लॉप हुए ये 4 खिलाड़ी
चमकते-दमकते IPL में बुरी तरह फ्लॉप हुए ये 4 खिलाड़ी
Share:

अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि कोरोना महामारी के कारण स्थगित हुआ इंडियन प्रीमियर लीग IPL का 13वां सीजन इस बार आयोजित होगा भी या नहीं और यदि आयोजित होता भी है तो कब ? हालांकि इसी बीच आईपीएल और क्रिकेटप्रेमियों को हम आईपीएल के 4 सबसे बड़े फ्लॉप खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं। 

बेन कटिंग 

यह नाम इस लिस्ट में प्रमुखता से शामिल है। ये एक ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर है। साल 2014 में इनका आईपीएल डेब्यू हुआ था। जहां महज एक मैच खेलने का उन्हें मौका मिला। इसके बाद बेन सनराइजर्स हैदराबाद से जुड़ें और 2016-2017 में इन्होंने इस टीम से 4-4 मैच खेलें। लेकिन इनका प्रदर्शन निराशाजनक था। 2018 में बेन को मुंबई ने खरीदा। लेकिन मुंबई की ओर से वे 9 मैचों में कुल 100 रन भी नहीं बना सके। अगले साल यानी कि 2019 में फिर इनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा। इस साल उन्होंने तीन मैचों में महज 18 रन बनाकर एक विकेट हासिल किया। जबकि साल 2020 की आईपीएल नीलामी में इस खिलाड़ी को किसी भी टीम ने नहीं खरीदा। 

नाथू सिंह

नाथू एक भारतीय तेज गेंदबाज है। उनकी किस्मत जब बदली जब साल 2016 में मुंबई इंडियंस ने उन्हें 3 करोड़ 20 लाख रु की कीमत के साथ खरीदा। लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। इसके बाद अगले साल इन्होने गुजरात लायंस की ओर से आईपीएल में पदार्पण किया। आईपीएल में 2 मैचों में यह खिलाड़ी 4 ओवर गेंदबाजी करते हुए 15 रन देने में कामयाब रहा। हलांकि उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। इसके बाद नाथू सिंह का आईपीएल करियर आगे नहीं बढ़ सका।  

इयोन मॉर्गन 

इंग्लैंड के इस खिलाड़ी को भी आईपीएल के फ्लॉप खिलाड़ियों में शुमार किया जाता है। आईपीएल में ये 50 से अधिक मैच खेल चुके हैं, हालांकि फिर भी इनका प्रदर्शन कोई ख़ास नहीं रहा। 2010 में ये रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से पदार्पण करने में सफल हुए। हालांकि 6 मैचों में मॉर्गन कुल 35 रन ही बना सके। 2011 और 2013 में मॉर्गन कोलकाता की ओर से खेलें, हालांकि वे फिर निराशाजनक प्रदर्शन से गुजरे। साल 2015-2016 में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से ये खेलें, हालांकि उनके लिए फिर घाटे का सौदा हुआ। 2017 में इन्हें हैदराबाद ने बाहर कर दिया। 2017 में ये पंजाब टीम के हिस्से में आए। लेकिन फिर भी कोई फर्क नहीं पड़ा। 2018-2019 में मॉर्गन ने आईपीएल नहीं खेला। हालांकि कोलकाता की टीम ने साल 2020 की आईपीएल नीलामी में इन्हें 5 करोड़ 25 लाख रु की बड़ी क़ीमत के साथ खरीदा है। 

शाहबाज नदीम 

एक समय इस भारतीय गेंदबाज से काफी उम्मीदें लगाई जाने लगी थी, हालांकि नदीम अपनी अमिट छाप छोड़ने में नाकामयाब रहे। साल 2011 में नदीम ने डेब्यू किया था। साल 2018 तक ये दिल्ली टीम का हिस्सा रहे। हालांकि एक बार भी वे ख़ास प्रदर्शन नहीं कर सके। वहीं साल 2019 में ये हैदराबाद के हिस्से में आए। लेकिन यह भी कोई ख़ास कमाल नहीं हुआ। आईपीएल में खेलें कुल 64 मैचों में नदीम 42 विकेट लें सके। 

 

 

 

बड़ी मुश्किल में फंसा BCCI, इस कारण डेक्कन चार्जर्स को देना होंगे 4800 करोड़ रु

जन्मदिन विशेष : इन दो शर्तों के साथ शादी करेंगी स्मृति मंधाना, जड़ चुकीं है दोहरा शतक

इन 3 टीमों ने खेले हैं सबसे कम टेस्ट मैच, एक की हार का रिकॉर्ड 100 प्रतिशत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -