कब आयोजित कराए जाएंगे IPL के बाकी मुकाबले ? चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने दी जानकारी

May 05 2021 04:32 PM
कब आयोजित कराए जाएंगे IPL के बाकी मुकाबले ? चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने दी जानकारी

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के 14वें सीजन के 29 मैचों के बाद कोरोना के कारण बीच में ही स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने IPL की आपात गवर्निंग काउंसिल की बैठक में मंगलवार को टूर्नामेंट टालने का मुश्किल फैसला लिया है। IPL के चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने जानकारी दी कि बाकी बजे 31 मुकाबलों को कब कराया जा सकता है।

मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि, "IPL जैसे टूर्नामेंट को स्थगित करना हमेशा ही बड़ा कठिन फैसला होता है, किन्तु चार टीमें इसमें आ चुकी थी और कुछ खिलाड़ी भी शामिल हो गए थे। एक खिलाड़ी दिल्ली कैपिटल्स (DC), कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR), सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के स्पोर्ट स्टाफ कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। चार टीमों के साथ टूर्नामेंट के कार्यक्रम के अनुसार, आगे बढ़ना मुमकिन नहीं था। चार टीमों के मुकाबलों का कार्यक्रम दोबारा से बनाना कठिन था।" "भारत में चल रही पूरी स्थिति को देखने के बाद हम सभी ने इस बात को सोचा कि सबसे अच्छा यही होगा कि इसे अभी तो टाल दिया जाए। बाद में फिर बचे हुए मुकाबले कराए जाए।" 

पटेल ने बताया कि इस सीजन के शेष 31 मुकाबलों को या तो टी20 विश्व कप से पहले कराया जाएगा या उसके बाद। बता दें कि टी20 विश्व कप का आयोजन इसी वर्ष अक्टूबर-नवंबर में भारत में कराया जाना है। पटेल ने आगे कहा कि, "इस सीजन के शेष 31 मुकाबलों को जब कभी भी हम करा पाए कराएंगे, तो मैच वहीं से आरंभ किए जाएंगे, जहां इस समय यह खत्म हुआ है। हमें समय की उपलब्धता देखनी होगी या तो ICC टी20 विश्व कप से पहले या फिर विश्व कप के बाद इसे आयोजित कराया जा सकता है।"

दुबई में भारतवंशियों ने भारत की मदद करने के लिए किया ये बड़ा काम

IPL 2021 रद्द होने से BCCI को होगा 2000 करोड़ का नुकसान !

IPL 2021: 'जीवन में कभी इतना असहाय महसूस नहीं किया...', कोरोना की विस्फोटक स्थिति पर बोले रैना