IPL 9 : गुजरात लायंस विरुद्ध कोलकाता में होगी रोमांच की बरसात

नई दिल्ली : IPL-9 में आज 2 टॉप टीम-कोलकाता नाइटराइडर्स और गुजरात लायंस के बीच टक्कर होगी तो रोमांच देखने लायक होगा. पहली बार IPL खेल रही गुजरात ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. गुजरात के खाते में 10 मैचों में 6 जीत और 4 हार के साथ 12 अंक हैं और वह टॉप 4 में बनी हुई है. कोलकाता के 9 मैचों में 6 जीत और 3 हार के साथ 12 अंक हैं.

अपने पिछले मैच में गुजरात को हैदराबाद से हार मिली. यहां टीम के बल्लेबाज एक बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे जिसकी वजह से उसे हार का मुंह देखना पड़ा. कप्तान सुरेश रैना के लिए फिक्र की बात उसके टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों का फ़ॉर्म है. टीम को टॉप पर बने रहने के लिए ड्वेन स्मिथ (6 मैचों में 179 रन), ब्रैंडन मैक्कलम (10 मैच में 227 रन), एरॉन फ़िंच (7 मैच में 247 रन) के साथ-साथ रैना (10 मैच में 272 रन) को भी जिम्मेदारी उठानी होगी. हालांकि टीम की गेंदबाजी ड्वेन ब्रावो, धवन कुलकर्णी और रवींद्र जडेजा के रहते संतुलित नजर आ रही है.

दूसरी तरफ दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स के हौसले बुलंद हैं. ओपनर्स रॉबिन उथप्पा (9 मैच में 313 रन) और गंभीर (9 मैच में 393 रन) शानदार फ़ॉर्म में हैं तो आंद्रे रसेल और यूसुफ पठान भी लय पकड़ चुके हैं. वैसे कोलकाता की पिच को देखते हुए एक बात साफ है कि यहां स्पिनरों का रोल अहम होगा. सुनील नरेन, पीयूष चावला और ब्रैड हॉग जैसे स्पिनरों के होते यहां KKR का पलड़ा भारी दिख रहा है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -