IPL-8 : फाइनल देखने पहुंचेंगी ममता बनर्जी और बॉलिवुड हस्तियां, बिकी सारी टिकटें

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, राज्यपाल के. एन. त्रिपाठी के अलावा हिंदी फिल्म जगत की कई जानी-मानी हस्तियां रविवार को इडेन गरडस स्टेडियम में होने वाले आईपीएल-8 के फाइनल मैच को देखने पहुंचेंगी। फाइनल में दो बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स 2013 की चैम्पियन मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इसके अलावा आस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और श्रीलंका से क्रिकेट अधिकारियों को भी फाइनल मैच देखने का निमंत्रण दिया है। बंगाल क्रिकेट संघ के एक अधिकारी ने बताया, "हमने मुख्यमंत्री और राज्यपाल दोनों लोगों को फाइनल मैच देखने का निमंत्रण दिया है।

इसके अलावा राज्य के कई मंत्रियों के भी इस अवसर पर आने की उम्मीद है।" इसके अलावा आने वाली फिल्म 'दिल धड़कने दो' में काम करने वाले बॉलिवुड कलाकार भी इस अवसर पर स्टेडियम में उपस्थित रहेंगे। फिल्म के एक प्रवक्ता के मुताबिक, फिल्म में काम करने वाले कलाकारों में फरहान अख्तर, अनिल कपूर, रणवीर सिंह, अनुष्का शर्मा और शेफाली शाह के अलावा फिल्म की निदेशक जोया अख्तर और निर्माता रितेश सिद्धवानी भी फाइनल मैच का लुत्फ उठाएंगे। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के पूर्व अध्यक्ष मुस्तफा कमाल रविवार को कोलकाता में ही रहेंगे और उनके मैच देखने इडेन पहुंचने की भी पूरी संभावना है।

बिकीं सारी टिकटें-

इडेन गार्डन्स में रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच होने वाले आईपीएल-8 के फाइनल मैच की सारी टिकटें बिक गईं। 1987 में आईसीसी विश्व कप के फाइनल मुकाबले की मेजबानी कर चुका प्रख्यात स्टेडियम अब 66,000 दर्शक क्षमता वाला हो चुका है। सूत्रों के मुताबिक, ऑनलाइन बिक्री के लिए पेश की गई टिकटें कुछ ही घंटे में बिक गईं, जबकि मोहम्मडन स्पोर्टिग मैदान की खिड़की से मिलने वाले सारे टिकट भी कुछ ही देर में बिक गए। टिकट खिड़की शुक्रवार और शनिवार को बंद रहा, जिसके कारण फाइनल मैच देखने की ललक लिए क्रिकेट प्रेमियों का हुजूम पास की व्यवस्था के लिए स्टेडियम के गिर्द जमा रहा।

इसके अलावा शुक्रवार को पुलिस ने ब्लैक में टिकटें बेच रहे कुछ कालाबाजारियों को गिरफ्तार भी किया, जो दोगुने से भी अधिक दाम पर टिकट बेच रहे थे। शुक्रवार के बाद टिकटों की कालाबाजारी करने वाले लोगों की संख्या में तो काफी गिरावट आ गई, लेकिन इडेन गार्डन्स के बाहर कई लोग बगल से गुजरते हुए पूछते मिले कि 'टिकट चाहिए क्या'। इससे पहले आशंका जताई जा रही थी कि चूंकि घरेलू टीम कोलकाता नाइट राइडर्स फाइनल में नहीं पहुंच सकी, इसलिए स्टेडियम पूरा नहीं भर सकेगा। हालांकि बंगाल क्रिकेट संघ के अधिकारियों ने फाइनल मैच में स्टेडियम के खचाखच भरा रहने के प्रति पूरा आत्मविश्वास व्यक्त किया है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -