IPL-8 : कोलकत्ता के खिलाफ हार की हैट्रिक से बचना चाहेगी दिल्ली

May 07 2015 11:02 AM
IPL-8 : कोलकत्ता के खिलाफ हार की हैट्रिक से बचना चाहेगी दिल्ली

दिल्ली डेयरडेविल्स अपने घरेलू मैदान पर मौजूदा चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स से आईपीएल-8 का पहला मुकाबला हार गए थे, और अब गुरुवार को वे नाइट राइडर्स को उन्हीं के घरेलू मैदान ईडन गरडस पर चुनौती देने उतरेंगे। दोनों टीमें गुरुवार को आईपीएल-8 का 42वां मैच खेलेंगी। ईडन में बेहद मजबूत मानी जाने वाली नाइट राइडर्स के खिलाफ पारा पाना हालांकि डेयरडेविल्स के लिए बेहद चुनौतीपूर्ण होगा।

नाइट राइडर्स फिलहाल अंकतालिका में 10 मैचों में 11 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। वहीं, डेयरडेविल्स 10 मैचों में आठ अंकों के साथ छठे पायदान पर हैं। डेयरडेविल्स को अपने पिछले दोनों मैचों में हार झेलनी पड़ी है। नाइट राइडर्स और डेयरडेविल्स की टीमें आईपीएल में 14 बार एक-दूसरे से भिड़ चुकी हैं। इसमें नाइट राइडर्स आठ बार विजयी रहे हैं। डेयरडेविल्स की जीत के लिए जरूरी है कि उसके शीर्ष बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और श्रेयष अय्यर बेहतर प्रदर्शन करें। युवराज सिंह ने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 57 रनों की पारी खेली थी और उनसे एक बार फिर ऐसी ही पारी की उम्मीद होगी।

नाइट राइडर्स के स्पिन गेंदबाज बोथा और हॉग अपने बेहतरीन लय में हैं और ऐसे में उनसे पार पाना डेयरडेविल्स के मध्यक्रम के बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं होगा। डेयरडेविल्स के पास भी जहीर खान और स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर के रूप में अच्छा आक्रमण मौजूद है लेकिन नाइट राइडर्स के मजबूत बल्लेबाजी क्रम के सामने वह कैसा प्रदर्शन कर पाते हैं, यह देखने वाली बात होगी। नाइट राइडर्स अगर यहां जीत हासिल करते हैं तो प्लेऑफ में उनके पहुंचने की संभावना और बढ़ जाएगी। वहीं, डेयरडेविल्स के लिए अब एक हार भी उसके अभियान को खतरे में डाल सकती है।