IPL-8 : आज भिड़ेगी दिल्ली और पंजाब की टीमें

May 01 2015 03:26 PM
IPL-8 : आज भिड़ेगी दिल्ली और पंजाब की टीमें

दिल्ली डेयरडेविल्स टीम शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान फिरोजशाह कोटला में किंग्स इलेवन के खिलाफ आईपीएल-8 का अपना आखिरी मैच खेलने उतरेगी। घरेलू मैदान टीमों के लिए जहां पसंदीदा हुआ करता है, वहीं आईपीएल की टीम दिल्ली डेयरडेविल्स की किस्मत जैसे उसके घरेलू मैदान फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में रूठी हुई है।

डेयरडेविल्स अपने घरेलू मैदान पर पिछले 11 मैचों में मात्र एक मैच जीत सके हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ कोटला में पिछला मैच तो डेयरडेविल्स के लिए किसी बुरे सपने जैसा रहा। डेयरडेविल्स को आईपीएल-8 में उनके न्यूनतम स्कोर 95 रन पर समेटने के बाद रॉयल चैलेंजर्स ने उन्हें 10 विकेट से करारी मात दी। इस जीत के साथ रॉयल चैलेंजर्स जहां अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंचे गए, वहीं डेयरडेविल्स सात मैचों से छह अंक हासिल कर आठ टीमों की तालिका में छठे पायदान पर खिसक गया।

युवराज सिंह पर सर्वाधिक खर्च करने और टीम में बड़ा उलटफेर करने के बावजूद डेयरडेविल्स इस संस्करण में भी अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन करने में असफल रहे हैं। गेंदबाजों में अमित मिश्रा और इमरान ताहिर के अलावा सभी बेहद सामान्य रहे हैं। अपने स्टार गेंदबाज जहीर खान की अनुपलब्धता का टीम को खामियाजा उठाना पड़ रहा है।

हालांकि अगले मैच में डेयरडेविल्स की विपक्षी टीम किंग्स इलेवन पंजाब की स्थिति उनसे भी खराब है। सात मैचों में चार अंक हासिल कर किंग्स इलेवन इस समय अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर हैं। डेयरडेविल्स के पक्ष में एक और तथ्य यह है कि आईपीएल-8 में इससे पहले वे किंग्स इलेवन को हरा चुके हैं तथा यह दोनों टीमों के बीच दूसरा मैच होगा।