क्रिकेट फैंस के लिए गुड न्यूज़, IPL 2023 को लेकर आई बड़ी अपडेट

नई दिल्ली: टीम इंडिया इस समय टी-20 वर्ल्डकप की तैयारियों में लगी हुई है और अगले माह ऑस्ट्रेलिया में यह वर्ल्डकप खेला जाना है। इस बीच क्रिकेट फैन्स के लिए एक और बड़ी खबर आई है। दरअसल, इसी साल दिसंबर में इंडियन प्रीमियर लीग-2023 (IPL) के लिए ऑक्शन शुरू हो सकते हैं। यह मिनी ऑक्शन होगा, जिसका वेन्यू अभी निर्धारित नहीं किया गया है। 

रिपोर्ट के अनुसार, BCCI दिसंबर के दूसरे या तीसरे सप्ताह में यह ऑक्शन करवा सकता है। बताया जा रहा है कि 16 दिसंबर को ही IPL 2023 के लिए यह विकल्प हो सकते हैं। बता दें कि IPL 2022 से पहले ही मेगा ऑक्शन का आयोजन हुआ था, मगर इस बार सिम्पल ऑक्शन होगा। ऑक्शन के लिए प्रत्येक टीम का पर्स 95 करोड़ रुपये होगा, यदि कोई खिलाड़ी छोड़कर जाता है, तो उस हिसाब से टीम के पर्स में रकम बढ़ जाएगी। इस बार टीम का पर्स गत वर्ष से 5 करोड़ रुपये ज्यादा है, ऐसे में देखना होगा कि मिनी IPL ऑक्शन में टीमें इस बार किस तरह खर्च करती हैं। 

बता दें कि IPL 2022 के बाद कई टीमों में खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन, विवाद की बात सामने आई थी। ऐसे में इस IPL में कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के रवींद्र जडेजा, गुजरात टाइटन्स (GT) के शुभमन गिल जैसे खिलाड़ियों का भी नाम होने का अनुमान जताया जा रहा है। 

Ind Vs Aus: भारत के लिए आज 'करो या मरो' का मुकाबला, क्या नागपुर में बारिश बनेगी विलेन ?

टीम इंडिया के लिए ऋषभ पंत अधिक जरुरी या दिनेश कार्तिक ? गिलक्रिस्ट ने दिया जवाब

Ind Vs Aus: रोहित शर्मा के पास आज इतिहास रचने का मौका, बन जाएंगे विश्व का पहले ऐसे बल्लेबाज़

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -