IPL 2023: .. तो गुजरात टाइटंस को मिल जाएगी ट्रॉफी ! फाइनल मुकाबले से पहले आया बड़ा अपडेट
IPL 2023: .. तो गुजरात टाइटंस को मिल जाएगी ट्रॉफी ! फाइनल मुकाबले से पहले आया बड़ा अपडेट
Share:

नई दिल्ली: IPL 2023 के फाइनल मैच में आज सोमवार (29 मई) को 4 बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और डिफेंडिंग चैम्पियन गुजरात टाइटन्स (GT) की भिड़ंत होगी. यह फाइनल मुकाबला 28 मई (रविवार) को ही खेला जाना था, मगर बारिश ने सारा मजा ख़राब कर दिया और मुकाबला रिजर्व डे में चला गया. अब फैन्स को उम्मीद होगी कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाला फाइनल मैच बिना किसी व्यवधान के पूरा हो.

बता दें कि, IPL के 15 वर्षों के इतिहास में ऐसा पहली दफा हुआ है, जब कोई फाइनल मैच रिजर्व-डे में गया है. पिछले 15 IPL सीजन में जो फाइनल मैच खेले गए थे, वो निर्धारित दिन में ही संपन्न हो गए थे और उन सभी मुकाबलों में वर्षा या अन्य कारणों से कोई बाधा उत्पन्न नहीं हुई थी. आज रिजर्व-डे में यह फाइनल मैच भारतीय समय के मुताबिक, शाम 7.30 बजे आरंभ होगा, जबकि टॉस का वक़्त शाम 7 बजे ही रहेगा. यदि रिजर्व-डे में भी एक भी गेंद नहीं फेंकी जाती है, तो गुजरात टाइटन्स की टीम चैम्पियन बन जाएगी, क्योंकि वह अंक तालिका में शीर्ष पर रही थी.

बता दें कि GT ने क्वालिफायर-2 मैच में मुंबई इंडियंस (MI) को 62 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था. वहीं धोनी की CSK ने क्वालिफायर-1 में गुजरात टाइटन्स को ही 15 रनों से मात देकर खिताबी मुकाबले में एंट्री मारी. फाइनल मैच में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई पर सबकी नजरें होंगी. जल्दी ही 42 वर्ष के होने जा रहे धोनी शायद अंतिम बार पीली जर्सी में खेलते नज़र आएँगे. धोनी ने क्वालिफायर-1 के बाद कहा था कि वह अभी अगले IPL सीजन को लेकर अभी कुछ नहीं कह सकते, क्योंकि इस संबंध में सोचने के लिए 8-9 महीने का वक़्त है.

IPL FInal: गुजरात और CSK में से कौन बने चैंपियन ? गावस्कर ने बता दी दिल की बात

IPL 2023: गुजरात टाइटंस के लिए बेहद खतरनाक साबित हो सकता है CSK का ये खिलाड़ी !

IPL 2023: चेन्नई और गुजरात में से कौन बनेगा चैंपियन ? महामुकाबला आज, देखें संभावित प्लेइंग इलेवन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -