IPL Mega Auction: आज से सजेगी सितारों की मंडी, खिलाड़ियों पर जमकर बरसेगा धन
IPL Mega Auction: आज से सजेगी सितारों की मंडी, खिलाड़ियों पर जमकर बरसेगा धन
Share:

नई दिल्ली: क्रिकेट जगत की सबसे बड़ी लीग IPL के लिए 12 और 13 फरवरी के दिन बाजार एक बार फिर से सजने जा रहा है. इस मंडी में कई खिलाड़ियों पर पैसों की बारिश होने की संभावना है. युवा श्रेयस अय्यर से लेकर अनुभवी फाफ डुप्लेसिस, ड्वेन ब्रावो सभी खिलाड़ी 10 IPL टीमों को अपनी तरफ खींचेंगे. सभी टीमें एक बड़े पर्स एमाउंट के साथ मेगा ऑक्शन के मैदान में बोली लगाने के लिए उतरेंगी. कुल 590 खिलाड़ियों पर 558 करोड़ रुपए खर्च किए जाने हैं, इसमें से 370 प्लेयर भारतीय हैं और 220 विदेशी. 

बता दें कि अभी तक, सभी 10 टीमें अभी तक अपने रिटेन किए गए प्लेयर्स और ड्राफ्ट में शामिल खिलाड़ियों पर 333 करोड़ रुपए खर्च कर चुकी हैं. कुल 33 खिलाड़ियों को रिटेन और ड्राफ्ट लिस्ट के माध्यम से फ्रेंचाइंजी ने अपन साथ जोड़ा है. इसमें से अभी तक सबसे महंगे प्लेयर केएल राहुल हैं, लखनऊ सुपर जायंट्स ने उन्हें 17 करोड़ रुपए में अपने टीम में रखा है. ऑक्शन के नियमों के मुताबिक, टीमों को कम से कम 67 करोड़ रुपए खर्च करने हैं और अधिकतम 90 करोड़ रुपए खर्च करने की सीमा है. 

इस बार मेगा ऑक्शन में पुराने रिकॉर्ड भी टूट सकते हैं. कई टीमें अपनी आवश्यकता के हिसाब कुछ प्लेयर्स पर जमकर पैसे खर्च कर सकती हैं. मेगा ऑक्शन के पहले दिन की जबरदस्त एक्शन देखने को मिल सकता है. ऑक्शन की शुरुआत मार्की खिलाड़ियों पर बोली लगने से होगी. इस सूची में श्रेयस अय्यर, रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन, मोहम्मद शमी, ट्रेंट बोल्ट, कैगिसो रबाडा, फाफ डुप्लेसिस, क्विंटन डिकॉक, डेविड वॉर्नर, पैस कमिंस जैसे स्टार प्लेयर्स शामिल हैं. 

कभी दूर से गेम देखकर मन भर लेते थे रणवीर सिंह, अब जल्द ही मैदान में उतरेंगे

टूर्नामेंट में बचे केवल 7 माह, जानिए कैसी चल रही तैयारियां

फैंस के लिए बुरी खबर: 12 वर्ष में पहली बार 5 मैच में गोल करने से चूंके रोनाल्डो

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -