जारी हुआ आईपीएल के मैच का शेड्यूल, जानिए किस दिन होगा किस टीम का मैच
जारी हुआ आईपीएल के मैच का शेड्यूल, जानिए किस दिन होगा किस टीम का मैच
Share:

IPL के आगामी सीजन 2021 के पूरे कार्यक्रम की घोषणा हो चुकी है। जिसमें प्रथम मैच 9 अप्रैल को मुम्बई और बैंगलोर के बीच चेन्नई खेला जाने वाला है। जिसका ऑफिशियल एलान BCCI ने IPL के सोशल मीडिया अकाउंट से कर दिया है। जिसके मुताबिक 9 अप्रैल को पहला मैच चेन्नई में जबकि 30 मई को अंतिम फ़ाइनल मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाने वाला है। वहीं कोविड के मध्य IPL के वेन्यु की बात करें तो इसका आयोजन भारत में 6 वेन्यू पर किया जाएगा जिसमें अहमदाबाद, बेंगलुरु, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता शामिल है। जिसके चलते इस बार भी IPL में टीमों के घरेलू मैदान और विरोधी टीम के घर में जाकर मैच खेलने वाला नियम जारी नहीं हो पाए है। 

लीग मैच के उपरांत प्लेऑफ के सभी मुकाबले दुनिया के सबसे बड़े अहमदाबाद में स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले है। जिसमें फ़ाइनल मुकाबला भी होगा। इस तरह नए स्टेडियम मने पहली बार IPL की चकाचौंध फैंस को नज़र आएगी। इस तरह लीग के 56 मैच चेन्नई, मुम्बई, कोलकाता और बैंगलोर में खेले जानें वाले है। इन सभी जगहों पर 10- 10 लीग मैच होंगे जबकि अहमदाबाद और दिल्ली में 8-8 मैच होंगे। 

पूरे टूर्नामेंट के बीच कुल मिलाकर 11 डबल हेडर मुकाबले ( एक दिन में दो मैच ) खेले जाने वाले है। जबकि टीमें दो महीने तक चलने वाले लम्बे टूर्नामेंट के दौरान कोविड को ध्यान में रखते हुए सिर्फ तीन बार ही ट्रेवल कर पाएंगे। उनके अधिकतर मुकाबले एक ही मैदान पर होंगे। डबल हेडर वाले दिन पहला मैच दोपहर के 3:30 PM बजे से जबकि दूसरा मैच शाम के 7:30 PM बजे होगा।  जंहा  फैंस को स्टेडियम में मिलने वाली एंट्री की बात करें तो अभी तक BCCI ने IPL के आगामी सीजन 2021 को बंद दरवाजे यानि बिना फैंस के कराने का ऐलान किया है। जबकि कोरोना की स्थिति का आंकलन करने के बाद इस फैसले में बदलाव भी हो सकता है। 

नशे में बेटे ने पिता को मार दी गोली, पुलिस के आने पर किया ये हाल

75 सप्ताह तक स्वतंत्रता के रंग में रंगेगी देश की राजधानी, हर तरह लहराएंगे तिरंगे

कोरोना के साथ- साथ मध्य प्रदश की राजधानी में बढ़ा डेंगू और मलेरिया का खतरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -