IPL 2021: क्या समय समाप्त होने से पहले प्ले-ऑफ के लिए क्वालीफाई कर पाएगी मुंबई इंडियंस

इस आईपीएल 2021 में रोहित शर्मा और उनकी टीम के साथी खुद को मुश्किल स्थिति में महसूस कर रहे हैं। जब मई में सीज़न को निलंबित कर दिया गया था क्योंकि bio-bubbles के माध्यम से कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण, मुंबई आईपीएल 2021 अंक तालिका में चौथे स्थान पर था। संयुक्त अरब अमीरात में उनकी वापसी, एक ऐसी जगह जहां उनकी अच्छी यादें हैं, से मेज पर उनकी स्थिति को बढ़ावा देने की उम्मीद थी।
हालांकि, संयुक्त अरब अमीरात में छह दिन की प्रतियोगिता में मुंबई प्रभावित करने में नाकाम रही है। वे अब लगातार दो गेम हार चुके हैं, पहला चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ और दूसरा कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ। हार के कारण मुंबई इस समय आईपीएल 2021 की अंक तालिका में नौ मैचों में से केवल चार जीत के साथ छठे स्थान पर है। गुरुवार को कोलकाता के खिलाफ मुंबई की मुश्किलें एक बार फिर बेनकाब हो गईं। उनका शक्तिशाली मध्यक्रम रंगीन रहा है, जिसने उनकी सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। मुंबई 9.2 ओवर में 78/1 थी जब सुनील नरेन ने कप्तान रोहित शर्मा को पकड़ा। मुंबई के लिए तब से सब कुछ डाउनहिल हो गया।

पांचवीं बार असफल होने पर सूर्यकुमार यादव की मुश्किलें जारी रहीं। पावर प्ले से धधकते क्विंटन डी कॉक पारी के बीच में ही ठंडे पड़ गए। कोलकाता के स्पिनरों वरुण चक्रवर्ती और सुनील नरेन के संयोजन के कारण आठ ओवर में केवल 42 रन देने के लिए डी कॉक रनों की कमी से उत्पन्न दबाव का शिकार हो जाते हैं। शेष क्रम तेजी से गिर गया, जिसके परिणामस्वरूप 155/6 का स्कोर हुआ, जो बराबर से नीचे था। क्रुणाल पांड्या के साथ, पिछले साल मुंबई के शीर्ष रन बनाने वाले इशान किशन नकारात्मक नोट पर रहे हैं। हार्दिक पांड्या की गैरमौजूदगी में कीरोन पोलार्ड अकेले क्वॉलिटी फिनिशर रहे हैं।

यूएई में आईपीएल मैचों में, यादव ने 3 और 5 रन बनाए हैं, जबकि किशन ने 11 और 14 रन बनाए हैं। "पिछले गेम में हमने खेला, हमने पहले छह ओवरों में खेल को नियंत्रित करने की स्थिति में रखा। हालांकि, मध्य-क्रम को अभी तक किक करना और लुढ़कना बाकी है। हम अक्सर किसी के बारे में बात करते हैं कि वह अंत में पारी के माध्यम से किक मार रहा है ताकि बल्लेबाजी क्रम उनके आसपास खेल सके। हम अभी ऐसा नहीं कर पाए हैं, और परिणामस्वरूप, हमने एक बार फिर खुद को कम स्कोर के साथ पाया है "एक आभासी समाचार सम्मेलन में, गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड ने कहा। बॉन्ड को उम्मीद है कि रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ एक महत्वपूर्ण मैच से पहले मध्यक्रम में वापसी होगी। "एक चीज जो हम जानते हैं वह यह है कि हमारे पास एक गुणवत्ता वाली बल्लेबाजी है। हमारे पास पूरे टूर्नामेंट में यहां अच्छी सतहें हैं। इसलिए मुझे उम्मीद है कि ज्वार बदल सकता है। हमें इसकी जरूरत है क्योंकि यह उस स्तर पर पहुंच गया है जहां हम कुछ गेम जीतना शुरू करने की जरूरत है।" बॉन्ड की आशावाद के साथ, कोई भी उम्मीद कर सकता है कि मुंबई का मध्य क्रम सामान्य सेवा में वापस आ सकता है और अंततः प्ले-ऑफ के लिए क्वालीफाई करने के लिए टीम को जीत की स्थिति में ला सकता है।

जम्मू-कश्मीर में 2 नए एयरपोर्ट टर्मिनल स्थापित किए जाएंगे: ज्योतिरादित्य सिंधिया

नक्सल प्रभावित राज्यों के साथ केंद्रीय गृह मंत्रालय की अहम बैठक आज

देश में घटा कोरोना संक्रमण का आँकड़ा, 24 घंटों में 30 हजार से कम मामले आए सामने

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -