आईपीएल के 14वें सीजन के लिए आज होगी खिलाड़ियों की नीलामी, दांव पर लगेगी 291 खिलाड़ियों की किस्मत
आईपीएल के 14वें सीजन के लिए आज होगी खिलाड़ियों की नीलामी, दांव पर लगेगी 291 खिलाड़ियों की किस्मत
Share:

आईपीएल के 14वें सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी आज चेन्नई में होने जा रही है। इस नीलामी में कुल 291 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। नीलामी से ठीक पहले हालांकि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने अपना नाम वापस ले लिया है। मार्क वुड ने अपना बेस प्राइस दो करोड़ रुपये रखा था तथा उन पर मुंबई इंडियंस सहित कई टीमों की नज़र थी। 

आईपीएल के 14वें सीजन के लिए 1100 से अधिक खिलाड़ियों ने पंजीकरण करवाया था। लेकिन आईपीएल के फाइनल ड्रॉफ्ट में केवल 292 खिलाड़ियों को ही जगह मिली। जो खिलाड़ी आज की नीलामी में सम्मिलित होंगे उनमें से 164 भारतीय है तथा 124 विदेशी खिलाड़ी हैं। तीन खिलाड़ी एसोसिएट्स देश के भी आईपीएल की नीलामी में सम्मिलित होंगे। आज की नीलामी में शामिल 227 खिलाड़ी अनकैप्ड हैं जबकि 64 खिलाड़ियों ने इंटरनेशनल क्रिकेट खेला है। हालांकि सभी 8 टीमों में 61 स्लॉट ही खाली हैं।

आज की नीलामी में सम्मिलित विदेशी खिलाड़ियों में ऑस्ट्रेलिया से 35, न्यूजीलैंड से 20, वेस्टइंडीज से 19, इंग्लैंड से 17, दक्षिण अफ्रीका से 14, श्रीलंका से 9, अफगानिस्तान से 7 शामिल हैं। इसके अतिरिक्त नेपाल, यूएई और अमेरिका से भी एक-एक खिलाड़ी आज की नीलामी में सम्मिलित होगा। बृहस्पतिवार को होने वाले नीलामी में केदार जाधव, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ समेत 9 खिलाड़ी ऐसे हैं जिनका बेस प्राइस दो करोड़ रुपये है। 1।5 करोड़ रुपये के बेस प्राइस वाले 12 खिलाड़ी आज की नीलामी में सम्मिलित होंगे। 11 खिलाड़ी ऐसे हैं जिनका बेस प्राइस एक करोड़ रुपये है। नीलामी के लिए शामिल किए गए 292 खिलाड़ियों में 42 वर्ष के नयन दोशी सबसे उम्रदराज तथा 16 वर्ष के नूर अहमद सबसे युवा खिलाड़ी हैं। नयन और नूर अहमद की बेज प्राइज़ 20-20 लाख रुपये निर्धारित की गई है। नयन ने सौराष्ट्र, राजस्थान और सरे के लिए 2001 से 2013 के बीच कुल 70 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं। वहीं नूर हाल ही में ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग का भाग थे।

दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका, इस मशहूर क्रिकेटर ने लिया टेस्ट क्रिकेट से सन्यास

पत्नी साक्षी संग थिरकते हुए नजर आए महेंद्र सिंह धोनी, जबरदस्त अवतार में दिंखे माही

विराट कोहली पर लग सकता है एक मैच का बैन, अंपायर के फैसले पर उठाई थी ऊँगली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -